13 जुलाई 2016

मधेपुरा के चार युवक सुपौल में 276 बोतल शराब के साथ गिरफ्तार

सुपौल जिले में पूर्ण शराबबंदी के बाद भी लगातार अवैध शराब का कारोबार फल फूल रहा है. आये दिन शराब कारोबारियों व शराब के शौकीन पुलिस के गिरफ्त में आ रहे हैं. बुधवार को जिले के विभिन्न हिस्सों में सैकडों बोतल की शराब बरामदगी के साथ शराब कारोबारियों को गिरफ्तार किया गया है.
     पिपरा पुलिस ने नेपाल से मधेपुरा के लिए जा रही शराब की एक बड़ी खेप बरामद करने में सफलता हासिल किया है. इस दौरान पुलिस ने शराब के अवैध कारोबार में संलिप्त चार कारोबारियों को भी एक अल्टो कार के साथ गिरफ्तार किया है.
     पिपरा थानाध्यक्ष मो नजीम उद्दीन ने बताया कि गश्ती के दौरान पुलिस जीप महावीर चौक स्थित क्रॉसिंग पर खड़ी थी. इसी बीच राघोपुर की ओर से आ रही एक ऑल्टो कार को संदेह के आधार पर रुकने का इशारा किया गया. इस दौरान वाहन चालक चालाकी दिखाते हुए ऑल्टो को रोकने के बजाय त्रिवेणीगंज रोड की ओर दिशा बदल कर भागने लगा. गश्ती दल में शामिल पुलिस द्वारा ऑल्टो कार का पीछा कर काफी दूर जाने के बाद रोका गया. कार के रूकने पर जब पुलिस द्वारा तलाशी ली गयी तो कार के अंदर छह कार्टन में रखे 276 बोतल नेपाली अंग्रेजी शराब बरामद किया गया.
    शराब बरामद होने के बाद पुलिस तत्काल कार में सवार मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर थाना क्षेत्र निवासी मुन्ना कुमार, रंजीत कुमार, चंद्रभूषण कुमार सहित गम्हरिया थाना क्षेत्र निवासी रवि कुमार को हिरासत में लेकर थाना ले गयी.
       थानाध्यक्ष ने बताया कि हिरासत में लिये गये चारों युवक अवैध शराब के कारोबार से जुड़ा है. नेपाल से खरीद कर लायी जा रही इस अवैध शराब की बिक्री मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर और गम्हरिया थाना क्षेत्र में की जानी थी. पुलिस की पूछताछ के दौरान गिरफ्तार चारों युवक अवैध शराब के कारोबार में अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए बताया कि इस अवैध शराब के कारोबार से वे लोग काफी लंबे समय से जुड़े हुए हैं. पूछताछ के बाद पुलिस ने शराब अधिनियम की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज कर चारों युवक को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.
     वहीं प्रतापगंज थाना क्षेत्र से एक शराब कारोबारी को 05 लीटर शराब के साथ गिरफ्तार किया गया. जबकि राघोपुर थाना क्षेत्र के गद्दी चौक से 05 बोतल 750 एमएल विदेशी शराब की बोतल के दो कारोबारियों को गिरफ्तार किया है.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...