23 जुलाई 2016

अधूरे बने मुख्यमंत्री सड़क का पुनर्निर्माण कार्य नहीं हुआ तो होगा एनएच 107 पर उग्र प्रदर्शन और अनिश्चितकालीन चक्का जाम: भाकपा

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड के भतखोरा पंचायत अंतर्गत एन एच 107 से द्वारिकाटोला जाने वाली मुख्यमंत्री सड़क का बुरा हाल है. अधूरे बने मुख्यमंत्री सड़कों पर जल जमाव के कारण नारकीय स्थिति है और यातायात को लेकर क्षेत्रीय लोग काफी परेशान हैं. मुख्यमंत्री सड़क पर निर्माण कार्य छोड़कर संवेदक फरार हो गया है. 
      दूसरी तरफ गाँव में सड़क अतिक्रमण के कारण मुख्यमंत्री सड़क के निर्माण में बड़ी बाधा उत्पन्न हो रही है. जानकारी के अनुसार एन एन 107 से द्वारिकाटोला होते हुए भैरोपट्टी रेलवे हाल्ट पार कर चामगढ़ पुरबा टोला तक जाती है सड़क यातायात का मुख्य साधन है और करीब ये सड़क एक पंचायत से दर्जनों पंचायत को जोड़ती है.
     द्वारिकाटोला में सड़क अतिक्रमण के कारण अधूरे पड़े सड़कों पर निर्माण कार्य नहीं हो रहा है जबकि दर्जनों बार अंचलाधिकारी जे पी स्वर्णकार से लेकर जिलाधिकारी मो सोहैल को भी दी गयी है जानकारी. उक्त सड़क में मोनियाँ धार के निकट कई बड़े-बड़े रैनकट हो रहे हैं जिससे सड़क की गुणवता पर भी सवाल उठ रहा है. जबकि लगभग एक माह पूर्व बनी ये सड़क अभी से हीं कई जगहों पर टूटने लगी है. गाँव से बाहर निकलने का नहीं है कोई साधन जिससे चारो तरफ से घिरा द्वारिकाटोला टापू में तब्दील हो रहा है. ऐसे में अगर अचानक कोई बीमार पड़ जाय तो लोगों की इलाज के बिना हीं हो सकती है मौत.
    वहीँ क्षेत्रीय ग्रामीण व राहगीर सहित भाकपा के राज्य कार्यकारणी सदस्य प्रमोद प्रभाकर ने जिला प्रशासन और अंचलाधिकारी मुरलीगंज को चेतावनी दी और कहा कि  समय रहते अगर अधूरे निर्मित मुख्यमंत्री सड़कों का पुनर्निर्माण का कार्य नहीं हुआ तो एन एच 107 पर उग्र आन्दोलन होगा और अनिश्चित कालीन चक्का जाम किया जाएगा.
      इस बाबत सी ओ ने बताया कि जल्द होगा सड़क निर्माण कार्य. अब अनुमंडल पदाधिकारी धारा 147 के तहत सड़क निर्माण होगा. यही नहीं अगर किसी की निजी जमीन भी है तो वर्षों से जो सड़क चालू है वो हर हाल मे बनेगा. अगर कोई आपति उठाता है तो न्यायालय की धारा 188 के तहत सड़क निर्माण कराने का प्रावधान है. पुलिस बल के साथ अतिक्रमण मुक्त कर सड़क निर्माण करवाया जाएगा. तत्काल संवेदक और विभागीय कार्यपालक अभियंता को नोटिस किया जा रहा है .जिसकी सूचना अनुमंडल पदाधिकारी सहित जिलाधिकारी महोदय को भी भेजी जा रही है.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...