20 जुलाई 2016

मधेपुरा: जिलाधिकारी ने ली बाढ़ पीड़ितों की सुधि

मधेपुरा जिले के चौसा प्रखंड के मोरसंडा पंचायत के मोरसंडा, अमनी, महादलित टोला करेलिया मुसहरी, श्रीपुर बासा, परवत्ता, सिढ़ो बासा, फुलौत पूर्वी पंचायत के करेल बासा, अनूपनगर नयाटोला, पिहोड़ा बासा,बड़ी खाल, बड़बिग्घी, फुलौत पश्चिमी पंचायत के झंडापुर बासा, पनदही बासा, घसकपुर, सपनी मुसहरी आदि गांवों में बाढ़ का पानी प्रवेश कर जाने के बाद जहाँ इलाके के लोग बड़ी परेशानी में पड़ गए हैं, वहीँ आज जिला प्रशासन ने फुलौत के इलाके में बाढ़ पीड़ितों की सुधि ली और आवश्यक निर्देश दिए.
     मधेपुरा के जिलाधिकारी मो० सोहैल और उदाकिशुनगंज एस डीएम व डी सी एल आर सहित कई अधिकारियों ने किया चौसा के फुलौत गांव के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया और उनकी स्थिति को देखा.
प्रशासन ने बाढ़ प्रभावित इलाकों में हर संभव सहयोग का भरोसा दिलाया और प्रभावित इलाकों में 52 नाव की व्यवस्था की. बताया गया कि प्रभावित लोगों के लिए आवागमन की समस्या के कारण उनकी परेशानी काफी बढ़ी हुई है. नावों की समुचित व्यवस्था से परेशानी कम होने के आसार हैं. 
     जिलाधिकारी ने इसके अलावे बताया कि प्रभावित लोगों को पशु चारा के लिए पैसा दिया जाएगा. अस्पताल मे  33 प्रकार की दवाईयों में से 27 दवाईयां कल से मौजूद रहेगी.  उन्होंने अंचलाधिकारी अजय कुमार  को हर शनिवार को नाव वालों को राशि भुगतान का आदेश दिया.
(रिपोर्ट: कुमार शंकर सुमन/ आरिफ आलम)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...