27 जुलाई 2016

मधेपुरा: बलुआहा नदी ने बदली धारा, कई घर चपेट में

मधेपुरा के जिलाधिकारी मो० सोहैल मंगलवार की शाम को मुरलीगंज प्रखंड क्षेत्र के रामपुर पंचायत के वार्ड नं. 6 आदिवासी टोले में बलुवाहा नदी की धारा में परिवर्तन के कारण बाढ़ की चपेट में आये कई घरों को देखने गए.
    पीड़ित परिवार से  मिलने के बाद उनके साथ मौजूद अंचलाधिकारी मुरलीगंज तथा प्रखंड विकास पदाधिकारी और कनीय अभियंता को  उन्होंने कटाव को रोकने के लिए बाँस की पाईलिंग के  साथ बोरी मे बालू  भर कर रक्षात्मक कदम उठाने को कहा.  
        डीएम ने अंचलाधिकारी को प्रत्येक पीड़ितों को आपदा विभाग की ओर से चार हजार  रूपये आवास और तीन हजार एक सौ रूपये खाद्यान्न के लिए फ़ौरन वितरण करने के आदेश  दिए.
      पीड़ित अशोक हांसदा, गंगा टुडू, श्यामलाल किसकु, चंदर किसकु, चंदन टुडू आदि ने बताया कि नदी में बढ़ते जल स्तर के कारण मेरा घर बह गया है. उनलोगों ने बताया कि अगर  इस नदी के कहर से बचने का जल्द कोई उपाय नही किया गया तो लगभग 200 लोगों की आबादी वाले इस गाँव गांव का अस्तित्व खत्म हो जाएगा.
    मौके पर लीला देवी, सुनिता देवी, वेरी देवी, नैन बेसरा, मुन्नी देवी, सरिता देवी, चंपा देवी, मीना देवी, शांति देवी, सिंपी सोरैन समेत कई प्रभावित लोग मौजूद थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...