05 जुलाई 2016

प्यार में धोखा!: चौसा के पोखर में मिली मौत से जूझ रही लड़की ने अपनी पहचान बताई

मधेपुरा जिले के चौसा थानाक्षेत्र के अरजपुर पश्चिमी पंचायत के खलीफा टोला पोखर में रविवार को अहले सुबह दर्द से कराहती मिली लड़की को जहाँ बचाने की मशक्कत हो रही थी ताकि यह पता चल सके कि ये कौन है और इसके साथ क्या हुआ है, वहीं आज बीती रात लड़की कामचलाऊ बोल पाने में सक्षम हो गई. हालांकि स्थिति नियंत्रण से बाहर हो जाने के कारण लड़की को दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर कर दिया गया है, जहाँ वह जिन्दगी और मौत के बीच अब भी जूझ रही है.
    लड़की की पहचान खुली तो मामला भी काफी हद तक खुल गया. गर्दन और गाल पर गहरे चोट खाई लड़की ग्वालपाड़ा थाना के अरार ओपीक्षेत्र के जयराम परसी निवासी नवल किशोर यादव की बेटी गुड़िया भारती है. गुड़िया अपने ननिहाल शंकरपुर थानाक्षेत्र के मधेली में रहकर पढ़ाई करती थी. बताया जाता है कि इंटर की परीक्षा देने के बाद वह करीब ढाई महीने पहले वह ननिहाल से गायब हो गई थी.
    लड़की की पहचान होने पर उसके घर वालों को रात में ही खबर भेजी गई, पर सुबह तक उनलोगों के नहीं पहुँचने पर एक बार शक की सूई परिवार के लोगों के तरफ भले गई हो पर मधेपुरा टाइम्स को गुड़िया परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार उसके मधेली से गायब होने के बाद उनलोगों ने पहले अपने स्तर से काफी खोजबीन की. परिजनों ने स्वीकार किया कि लोकलाज के भय से उन्होंने बाद में पुलिस को जानकारी दी. बीती रात सदर अस्पताल नहीं पहुँचने के सवाल पर बताया कि तैयार होकर निकले थे पर बारिश तेज होने के कारण नहीं पहुँच सके. आज सुबह पता चला कि गुडिया दरभंगा रेफर कर दी गई है. वे अभी दरभंगा के रास्ते में हैं और अपनी बेटी को जिन्दा देखना चाहते हैं.
     उधर चौसा थानाध्यक्ष साफ़ शब्दों में कहते हैं कि गुडिया को इस हालात तक पहुंचाने में यदि कोई, यहाँ तक कि उसके माता पिता भी दोषी हुए तो उन्हें क़ानून से सजा दिलवाएंगे. उधर चौसा प्रखंड के घोषई के मुखिया सुनील यादव समेत कई लोगों ने मधेपुरा टाइम्स को फोन पर सूचना दी कि अब लड़की को बचाने के लिए हमलोगों भी थानाध्यक्ष के साथ तन-मन-धन के साथ तैयार हैं.
    हालांकि उसके बाद की पूरी कहानी गुड़िया के और अधिक स्वस्थ होने पर ही पता चल सकता है, जब वह कुछ और अधिक बोलने की स्थिति में आ जायेगी. पर जबकि ग्रामीण सूत्रों ने दबे स्वर में बताया कि यह प्रेम प्रसंग का मामला है और लड़की भगाने का शक उसके मधेली के ही एक शिक्षक पर ही है.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...