19 जुलाई 2016

‘फ्लॉप लव स्टोरी’: अधिकारी की दस्तक ने दो प्रेमियों के सम्बन्ध में डाली दरार, प्रेमिका ने प्रेमी को खिलाई हवालात की हवा

मधेपुरा में इन दिनों चर्चा में है एक शिक्षिका और पशु चिकित्सक की अजीबोगरीब प्रेम कहानी. चौंकिए मत? यह मनगढ़ंत कहानी नहीं वास्तविक प्रेम कहानी है, पर अब इसे ‘प्रेम कहानी’ कहीं से कहना उचित नहीं होगा, क्योंकि इस कहानी में कई मोड़ आ चुके हैं और कथित प्रेमिका ने प्रेमी को हवालात की हवा भी खिला दी है.
       बताते हैं कि वर्षों पूर्व वर्ष 2007 में एक पशु चिकित्सक और सपना (काल्पनिक नाम) के बीच वर्ष प्रेम सम्बन्ध ने कुलांचे मारना तब शुरू किया और  देखते ही देखते दोनों के सम्बन्ध इतने गहरे हो गए कि साथ जीने-मरने की कसमें खा लीं. वर्षों तक छुप-छुप कर मिलना-जुलना चलता रहा और फिर कुछ दिन बाद शिक्षिका ने अपनी माँ और बड़े भाई को अपनी प्रेम कहानी की जानकारी देते हुए कह डाला कि हमारी शादी कहीं और नहीं, प्रवीण से ही करवाई जाय. इसके बाद दोनों के बीच शादी की भी बात पक्की हो गयी थी और मार्च के बाद शहनाई बजने वाली ही थी कि अचानक बीच में ही मधेपुरा के एक अधिकारी ने दोनों के बीच दस्तक दे डाली.
     मिली जानकारी के अनुसार शिक्षिका से एक सरकारी कार्यक्रम के दौरान अधिकारी की मुलाकात हुई थी. पहली ही मुलाकात में अधिकारी ने एक स्टाफ से शिक्षिका को चाय भेजवा कर अपना पैगाम भेजा. फिर क्या? शिक्षिका और पशु चिकित्सक के बीच अब संबंधों में दरार आनी शुरू हो गई. बात काफी बढ़ गई तो पुराने प्रेमी पशु चिकित्सक डॉ. प्रवीण प्रभाकर को अधिकारी ने शिक्षिका से मुकदमा करवाकर सलाखों के पीछे डलवा दिया. हालाँकि डॉ. प्रवीण को न्यायालय ने फिलहाल सलाखों से बाहर कर दिया है.
       इस बाबत डॉ.प्रवीण ने अपनी आपबीती सुनाई और एक सवाल के जबाब में उन्होंने ने मधेपुरा टाइम्स को बताया कि जब साजिस रचवाकर मुझे सलाखों के पीछे भेज ही दिया तो अब शादी क्या? सोचना भी गुनाह होगा. उन्होंने दबी जुबान  से कहा कि जिले के एक अधिकारी ने हमारी प्रेम कहानी के बीच बाधक बनकर मुझे जेल भी भेजवा दिया.
       वहीँ इस बाबत जब सम्बंधित अधिकारी से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि शिक्षिका से हमारा पारिवारिक सम्बन्ध है, शादी की चर्चा बिलकुल गलत और बेबुनियाद है. पशु चिकित्सक डॉ. प्रवीण प्रभाकर शिक्षिका के साथ गलत व्यवहार कर रहा था जिस कारण हमने मुकदमा दर्ज कराने में उनकी मदद की है. एक सवाल के जबाब में अधिकारी ने कहा कि किसी से प्यार करना कोई गुनाह होता है क्या? किसी का प्यार छुप जाता है और फर्क यही है कि कोई बदनाम हो जाता है लेकिन नौकरी में रहकर कोई दूसरा शादी कर सकता है क्या? नौकरी नहीं चली जायेगी? 

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...