08 जुलाई 2016

अमन की दुआओं के बाद गले मिले और सेल्फी से संजोई ईद की यादें

ईद उल फितर के मौके पर मधेपुरा जिले भर के सभी मस्जिदों एवं ईदगाहों में अमन की दुआयें मांगी गई. इस मौके पर मस्जिदों एवं ईदगाहों को सजाया गया था. ईद की नमाज के बाद सभी आपस में गले मिलकर एक दूसरे को ईद की बधाईयां दी.
          मधेपुरा जिला मुख्यालय में भी सुबह से ही ईदगाह पर नमाजियों के अलावे अन्य लोगों की बड़ी भीड़ थी. एक तरफ जहाँ करीब जिले भर के सभी ईदगाहों पर सुरक्षा के कड़े इंतजामात थे और वहीँ जिला मुख्यालय में मधेपुरा के जिलाधिकारी मो० सोहैल खुद भी ईद की नमाज अदा की और लोगों के गले मिले.
         मुरलीगंज प्रखंड मुख्यालय के साथ साथ शहर में भी ईद के मौके पर शांतिपूर्ण माहौल में सभी इदगाहों पर नवाज अदा की गई. शहर के काशीपुर स्थित ईदगाह पर हजारों की संख्या में नमाजियों व रोजेदारों ने सुबह नौ बजे नमाज अदा किया. इस पर्व में बच्चे, बूढ़े व जवान नए नए कपड़े पहन कर ईदगाह में नवाज के लिए जाते हैं. फिर नवाज अदा करने के बाद सभी लोग आपस में गले मिलकर बधाईयां देते हैं. साथ ही बच्चे वहां लगे मेले का लुफ्त उठाते हैं. ईदगाह पर नमाजियों का स्वागत करने के लिए राजद के युवा प्रदेश महासचिव बाबा दिनेश मिश्र, पूर्व वार्ड पार्षद रामजी साह और राजद के नगर अध्यक्ष सह पार्षद विजय यादव भी पहुंचे थे. प्रशासन के द्वारा यहाँ भी गस्ती सख्त दिखाई पड़ रही थी. गस्ती में थानाध्यक्ष राजेश कुमार और सीओ जेपी स्वर्णकार भी घूमते नजर आए. ईदगाह पर अतिरिक्त पुलिसबल की तैनाती की गई थी.
          उधर पुरैनी प्रखंड के पुरैनी, गणेशपुर दियारा, बघवादियारा, औराय, खेरहो ,चंदा, बंशगोपाल, नरदह, योगीराज सहित सभी मस्जिदों एवं ईदगाह में नमाज के बाद नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधि व अन्य मुस्लिम भाईयों से गले मिलकर उन्हे ईद की बधाई देते नजर आये. इस अवसर पर जद्यु प्रखंड अध्यक्ष शैलेन्द्र कुमार, पूर्व प्रमुख जयप्रकाश सिंह, पूर्व जिप सदस्य अखिलेश कुमार, जिप सदस्य प्रतिनिधि मनोज यादव, उपप्रमुख मो० गुलजार, मुखिया मो० वाजिद, रजनीश कुमार, पवन कुमार केडिया, रमण कुमार झा, आलोक राज, गौरव राय, सहित अन्य कई जनप्रतिनिधि क्षेत्र में घूमघूमकर मुस्लिम भाईयों को ईद की बधाई दी.
        एक तरफ जहाँ ईद के इस मौके पर बच्चों एवं युवाओं में काफी उत्साह देखा गया वहीँ युवा नमाज के बाद मस्जिदों के बाहर सेल्फी लेते दिखाई दिये.
(रिपोर्ट: अख्तर वसीम/ संजय कुमार)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...