मधेपुरा: डायरिया के प्रकोप ने सवा सौ लोगों को अपनी गिरफ्त में लिया

मधेपुरा जिले के कुमारखंड प्रखंड के ईसरायन कला पंचायत के जोरावरगंज वार्ड नंबर 10 में डायरिया के कहर ने सैंकड़ों लोगों को अपनी गिरफ्त में ले लिया. बताया गया कि आज अचानक ही उलटी और दस्त के मरीजों की संख्या मे काफी बढोतरी होने से गाँव में हंगामा मच गया. देर शाम तक मरीजों की संख्यां सवा सौ के करीब पहुँच गई थी.
      सूचना पाकर मुखिया पति घनश्याम यादव ने कुमारखंड पीएचसी प्रभारी को इसकी सूचना दी. मुखिया पति की सूचना पर पीएचसी प्रभारी वेद प्रकाश गुप्ता ने आनन फानन में डा. इम्तियाज, बी फार्मा सुब्रत दास, एएनएम रीना देवी के साथ एक मेडिकल टीम भेजा. स्थिति कि गंभीरता को देखते हुए मेडिकल टीम ने उ. उर्दू म. विधालय जोरावरगंज में ही कैम्प कर ईलाज शुरू कर दिया है.
      अफसाना खातुन 28,  जुबेदा खातुन 30,  यास्मीन प्रवीण 10, मो. मसहीद 70,  नुसरत प्रवीण 10 वर्ष की स्थिति नाजुक बनी हुई है. हालांकि डाक्टरों ने सभी को खतरे से बाहर बताया. वही डा. इम्तियाज ने बताया जल जमाव और घर के आसपास फैले गंदगी के कारण डायरिया का फैलाव हुआ है.
मधेपुरा: डायरिया के प्रकोप ने सवा सौ लोगों को अपनी गिरफ्त में लिया मधेपुरा: डायरिया के प्रकोप ने सवा सौ लोगों को अपनी गिरफ्त में लिया Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 26, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.