नेपाल से शराब पीकर लौट रहे छह शराबी गिरफ्तार

सुपौल जिले के भीमनगर ओपी क्षेत्र में गुरुवार की देर शाम नेपाल प्रभाग से शराब का सेवन कर लौट रहे आधा दर्जन नशेड़ियों को उत्पाद विभाग के अधिकारियों ने गिरफ्तार किया है. इस बाबत जानकारी देते हुए उत्पाद विभाग के राघोपुर अंचल के अवर निरीक्षक संजय कुमार ने बताया कि कोसी बराज के समीप सर्च अभियान चलाया गया था. इस दौरान नेपाल प्रभाग के सीमावर्ती बाजार से लौट रहे छह लोगों को नशे की हालत में गिरफ्तार किया गया. मौके पर ब्रेथ एनेलाइजर से जांच करने पर गिरफ्तार लोगों के शराब पीने की पुष्टि होने पर सभी संदिग्ध को हिरासत में ले लिया गया. देर रात सभी नशेड़ियों को सदर अस्पताल ला कर मेडिकल जांच करवाया गया.जांच में शराब पीने की पुष्टि होने पर शुक्रवार को सभी आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.वहीं सदर अस्पताल में जांच के दौरान भीमनगर ओपी क्षेत्र के सलहेशपुर गांव निवासी चंदन शर्मा, राजेश साह, रघुनाथ मुखिया, मुन्ना कुमार साह ने बताया कि गुरुवार को वे लोग नेपाल प्रभाग में एक घर के ढ़लाई के लिए मजदूर के रूप में कार्य करने गये थे. ढ़लाई संपन्न होने के बाद मजदूरों को भोज के साथ-साथ शराब भी परोसी गयी थी. लौटने के क्रम में पुलिस ने उन लोगों को गिरफ्तार कर लिया. वहीं गिरफ्तार रतनपुरा थाना क्षेत्र के साहेबान गांव निवासी छुतहरू सादा और रमेश पौद्दार ने बताया कि वे दोनों परवल बेचने हेतु नेपाल स्थित कंचनपुर हाट गये हुए थे. लौटने के दौरान दोनों ने थोरी शराब पी ली थी. सदर अस्पताल के चिकित्सक डॉ अरुण कुमार वर्मा ने बताया कि मेडिकल जांच में भी गिरफ्तार आरोपियों के शराब पीने की पुष्टि हुई है.
               वहीं सुपौल जिले के छातापुर थाना क्षेत्र के चुन्नी पंचायत स्थित संथाल टोला में उत्पाद विभाग के अधिकारियों ने छापेमारी कर मिनी शराब फैक्ट्री का उदभेदन किया है.इस दौरान पुलिस ने कृष्णदेव उरांव के घर से शराब बनाने वाले उपष्कर सहित करीब तीन लीटर अर्द्ध निर्मित शराब बरामद किया है.इस दौरान उत्पाद विभाग के अधिकारियों ने कृष्णदेव उरांव को गिरफ्तार कर लिया.अधिकारियों ने बताया कि कृष्णदेव उरांव के घर में भारी मात्रा में शराब तैयार कर रखा गया था.लेकिन छापेमारी की आहट मिलते ही घर की महिलाओं ने शराब को बगल के खेत और नाला में बहा दिया. अधिकारियों ने बताया कि कृष्णदेव उरांव शराब बनाने और बेचने का धंधा वर्षों से करता आ रहा है. गुरुवार को गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी की गयी थी. गिरफ्तार आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.
नेपाल से शराब पीकर लौट रहे छह शराबी गिरफ्तार नेपाल से शराब पीकर लौट रहे छह शराबी गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 22, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.