06 जुलाई 2016

सुपौल: हथियार के साथ आधा दर्जन अपराधी गिरफ्तार, लूटी गयी बाइक बरामद

सुपौल थानाक्षेत्र के निर्मली थाना क्षेत्र के मझारी चौक के समीप अपराधियों द्वारा हथियार के बल पर लूटी गयी बाइक को पुलिस ने बरामद कर लिया है. इस दौरान पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी. पुलिस ने लूटी गयी बाइक के साथ अंर्तजिला वाहन लूट गिरोह के आधा दर्जन शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया है.
     गिरफ्तार अपराधियों के पास से देशी कट्टा व जिंदा कारतूस भी बरामद किया गया है. पुलिस गिरफ्तार अपराधियों से पूछताछ कर रही है. जानकारी मिलने के बाद पुलिस अधीक्षक डॉ कुमार एकले निर्मली थाना पहुंचे. जिन्होंने स्वयं भी इन शातिर अपराधियों से गहन पूछताछ किया. गौरतलब है कि पटना स्थित एसएसबी 63 वीं बटालियन में कार्यरत राघोपुर निवासी मनीष कुमार सिंह की टीवीएस अपाचे बाइक एक ही बाइक पर सवार तीन अपराधियों द्वारा हथियार का भय दिखा कर लूट ली गयी थी. इस दौरान अपराधियों ने दहशत फैलाने के उद्देश्य से दो राउंड फायरिंग भी किया था.
      पुलिस ने बुधवार को मधुबनी जिले के अंधरामठ थाना क्षेत्र अंतर्गत बगेवा हाट से पुलिस ने लूटी गयी बाइक एवं हथियार के साथ  तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया. बाद में गिरफ्तार अपराधियों की निशानदेही पर अन्य जगहों से पुलिस ने तीन अन्य अपराधियों को भी गिरफ्तार किया. गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने एक देशी पिस्टल, दो जिंदा कारतूस, चार विभिन्न कंपनियों का मोबाइल सेट एवं तीन बाइक बरामद किया गया है.
     पुलिस के अनुसार गिरफ्तार अपराधियों में निर्मली थानाक्षेत्र के मझारी निवासी भोगी महतो, नगर पंचायत के वार्ड नंबर 01 निवासी रामा कुमार, वार्ड नंबर 10 निवासी प्रशांत कुमार,मधुबनी जिला के लौकही थानाक्षेत्र के नरहिया निवासी बिरजू कुमार व विशाल कुमार तथा अंधरामंठ थानाक्षेत्र के मेनही निवासी राजीव कुमार शामिल हैं.    
    एसपी श्री एकले ने जानकारी देते हुए बताया कि उक्त अपराधियों में अंतरजिला बाइक लूट गिरोह का शातिर अपराधी भी शामिल है. बताया कि गिरफ्तार अपराधियों से पूछताछ के बाद कई अन्य मामलों के उदभेदन की संभावना जतायी जा रही है. एसपी ने कहा कि गिरफ्तार भोगी महतो पूर्व में बाईक लूट के एक मामले में गिरफ्तार हो चुका है. जो कुछ दिनों पूर्व जेल से फरार हुआ था. उन्होंने कहा कि इस बड़ी सफलता के लिये डीएसपी संतोष कुमार, इंस्पेक्टर राजकिशोर बैठा व निर्मली थानाध्यक्ष अमरनाथ प्रसाद को पुरस्कृत किया जायेगा.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...