12 जुलाई 2016

कोसी नदी में नाव पलटी, एक की मौत, तीन लापता

सुपौल जिले के सरायगढ प्रखंड क्षेत्र के ढ़ोली पंचायत स्थित बलथरवा गांव में मंगलवार को कोसी नदी में नाव पलटने से एक 35 वर्षीया महिला की मौत हो गयी. वहीं इस घटना में तीन लोग लापता बताये जा रहे हैं. लापता लोगों में एक 05 वर्षीय बालक भी शामिल है. घटना की सूचना मिलते ही तटबंध के अंदर स्थित कटैया, सरायगढ़, गढ़िया, बलथरवा आदि गांव के ग्रामीणों के बीच हाहाकार मच गया.
        घटना की सूचना मिलते ही भपटियाही थानाध्यक्ष सदल बल तटबंध पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली. हालांकि प्रशासनिक स्तर पर राहत और बचाव के कार्य काफी धीमी गति से चल रही थी. जिससे लापता लोगों के परिजनों के बीच चिंता बनी हुई है. इस घटना में मृत 35 वर्षीय चौधरी देवी का शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया है.
     देर शाम तक स्थानीय प्रशासन लापता लोगों की खोजबीन के लिये मुकदर्शक बनी हुई थी. घटना के तुरंत बाद से स्थानीय अधिकारी गणपतगंज से एनडीआरएफ की टीम के पहुंचने का इंतजार कर रही थी. हालांकि 20 किलोमीटर का सफर एनडीआरएफ के जवान समाचार प्रेषण तक तय कर घटना स्थल पर नहीं पहुंच सके थे. जिसको लेकर स्थानीय लोगों में क्षोभ की स्थिति बनी हुई थी.
      वहीं दुर्घटना को लेकर प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि भपटियाही तटबंध से बलथरवा गांव के लिये छोटी नाव खुली थी. इस नाव पर 12 लोग सवार थे. नाव को नाबालिग नाविक चला रहा था. तटबंध से चलने के बाद नाव कोसी की बीच धारा में पहुंच कर अचानक असंतुलि होकर पलट गयी. इस दौरान नाव पर सवार आठ व्यक्ति तैरकर सुरक्षित बाहर निकल गये. जबकि दो महिला, एक बुजुर्ग सहित एक पांच वर्षीय बालक नदी की धारा में बह गए.
        तैर कर निकले लोगों के शोर मचाने पर स्थानीय लोग जुटे और स्थानीय गोताखोर के मदद से तत्काल लापता लोगों की खोजबीन प्रारंभ की गयी. इस घटना में कंतलाल सिंह, बुधनी देवी और रूपेश कुमार अब तक लापता बताया जा रहा है.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...