13 जुलाई 2016

मधेपुरा: घैलाढ़ में भी अतिक्रमणकारियों पर चला प्रशासन का डंडा

मधेपुरा जिले के घैलाढ में आज बुधवार को कार्यपालक दंडाधिकारी महेश्वर प्रसाद रजक व सीओ सतीश कुमार आदि ने पुलिस बल के साथ घैलाढ चौक के पास सड़क अतिक्रमण हटवाया. 
         कार्यपालक दंडाधिकारी श्री रजक ने जानकारी देते हुए कहा कि मध्य विद्यालय से घैलाढ़ चौक तक सड़क के दोनों तरफ के अतिक्रमित सड़क को खाली करने को लेकर दुकानदारों को एक माह पूर्व ही प्रथम नोटिस जारी की गयी थी जिसके 15 दिन तक अतिक्रमण नहीं हटने पर पुनः एक सप्ताह का समय देकर दूसरा नोटिस जारी किया गया था जिसमें 13 जुलाई तक का समय दिया गया था. हालांकि अधिकांश दुकानदारों ने खुद से अतिक्रमण हटाया पर कुछ दुकानदारों को बलपूर्वक हटाया गया. बताया गया कि अतिल्रमण हटाने के दौरान जब्त सामानों को उसे हटाने में लगे खर्च जमा करने के बाद ही थाना से वापस लिया जा सकेगा.
     हालांकि इसी दौरान अधिकारियों ने बिना नोटिस जारी किये भी घैलाढ़ मुख्य चौराहे पर अतिक्रमित सड़क को बल पूर्वक खाली करवाया जिसके बावत अंचलाधिकारी सतीश कुमार ने कहा कि सड़क से अतिक्रमण हटाना प्रशासन का विशेषाधिकार है और सड़क अतिक्रमण में नोटिस की जरुरत नहीं होती है, इसे कभी भी बलपूर्वक हटवाया जा सकता है.
(निज संवाददाता)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...