10 जून 2016

भ्रष्ट सास-नालायक दामाद: सास-दामाद ने रचायी शादी, सौतन बनी बेटी ने कहा ऐसी औरत को कभी किसी की मां न बनाना भगवान...

इसे प्यार कहना प्यार जैसे पवित्र शब्द का ही अपमान होगा. ये सामाजिक रिश्तों को तार-तार करने और गिरती मर्यादा की बानगी है, जो मधेपुरा को ही देखना था. मां के समान सास ने अपने पुत्र के समान दामाद से शादी की या फिर कहें कि पुत्र के सामान दामाद ने मां के समान सास से ब्याह रचा डाला. वासना की आग में इस कदर ये दोनों अंधे हुए कि जिस मां नें अपने कोख में 9 महिने दर्द सहकर जिस पुत्री को जन्म दिया और ना जाने कितने लाड़ व प्यार से उसे पाला-पोषा और धूमधाम से बेटी की ख़ुशी के लिए उसकी शादी की उसी माँ अपनी बेटी के जीवन को नरक बना दिया. दामाद और सास की इस बेहूदी शादी की खबर पूरे क्षेत्र में आग की तरह फैल गयी है.
        गुरूवार की सुबह जब ये सास-दामाद मधेपुरा जिले के पुरैनी स्थित अपने घर पहुंचे तो लोगों की भीड़ उमर पड़ी और हर कोई इनके कुकृत्य को घिनौना करार देते हुए इनको कोसते नजर आ रहे थे, लेकिन डेढ़ साल से सम्बन्ध में रहे इन दोनों को अपनी शर्मनाक करतूत पर कोई मलाल नहीं था. इन दोनों नें बताया कि अनुमंडल न्यायालय धमदाहा में नोटरी के माध्यम से ये एक दूजे के हो लिये हैं. इन्होनें यह भी बताया की धमदाहा के नेहरू चौक स्थित शिव मंदिर में इन्होने हिन्दू रीति-रिवाज के अनुसार भी शादी की है. हालांकि इन दोनों नें शपथ पत्र में अपने रिश्तों का जिक्र नहीं किया है.

बेटी ने कहा मां के साथ सौतन बनकर नहीं रहूँगी
: इस कुकृत्य को अंजाम देने वाली मां से बेटी की सौतन बनी आशा देवी ( 41 वर्ष ) की बेटी व सूरज की पहली पत्नी ललिता ने पंचायत में यह स्पष्ट कह दिया कि वह अपने मां की सौतन बनकर नहीं रहेगी और वह अपने पिता सुरेन्द्र मेहता के साथ अपने नैहर मरूआही को लौट गयी. ललिता के चेहरे पर सन्नाटा व मायूसी के साथ साथ आंखों में आंसू भी भरे हुए थे. ललिता नें जाते जाते कहा की ऐसी औरत को कभी किसी की मां न बनाना भगवान..........
    वहीं ललिता के पिता ने जहाँ दामाद साथ शादी रचाने वाली पत्नी आशा देवी को किसी भी परिस्थिति में अपने साथ नहीं रखने की बात कही और अपनी पुत्री ललिता को भी मां का सौतन बनकर नहीं रहने देने की बात पर अड़ गये. ललिता अपने पिता का पक्ष लेते हुए किंकर्त्तव्यविमूढ समाज को छोड़ अपने मासूम बच्चे के साथ घर को लौट गयी.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...