प्रधानमंत्री मुद्रा योजना और जल संरक्षण अभियान पर उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक का आयोजन

प्रधानमंत्री मुद्रा योजना और जल संरक्षण अभियान पर मधेपुरा में उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक के द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें जल संरक्षण के महत्वों पर प्रकाश डालते हुए प्रधान मंत्री मुद्रा योजना के बारे विस्तार से जानकारी दी गई.
    जिला मुख्यालय के ग्रांड लखनऊ होटल के सभागार में उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक के अधिकारियों ने बताया कि 8 अप्रैल 2015 को लागू किये गए इस योजना के तहत उनके बैंक ने कुल 302 लाभार्थियों में कुल 1 करोड़ से अधिक की राशी का वितरण किया. इस योजना के तहत तीन श्रेणियों में ऋण देने की व्यवस्था है जिसमें शिशु के लिए 50 हजार रूपये तक, किशोर के लिए 50 हजार से 5 लाख तक और तरूण योजना के लिए 5 लाख से 10 लाख तक के ऋण देने का प्रावधान है.
    वक्ताओं ने बताया कि उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक आम लोगों के भरोसे पर उतर रही है. कार्यक्रम में उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक अजय नाथ सिंह, एसबीआई के एलडीएम शिव कुमार झा, नाबार्ड के डीडीएम अमरेन्द्र सिंह, वित्तीय साक्षरता सलाहकार सतीश कुमार झा समेत दर्जनों अधिकारी, कर्मचारी और ग्राहक मौजूद थे.
प्रधानमंत्री मुद्रा योजना और जल संरक्षण अभियान पर उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक का आयोजन प्रधानमंत्री मुद्रा योजना और जल संरक्षण अभियान पर उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक का आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 15, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.