30 जून 2016

नालायक बच्चे: आपस में भिड़े छात्रों के दो गुट, एक गुट के आधा दर्जन छात्र जख्मी

सुपौल जिला मुख्यालय स्थित हजारी उच्च विद्यालय के छात्रों के दो गुट में गुरुवार को जम कर मारपीट हुई. इस घटना में एक गुट के आधा दर्जन से अधिक छात्र जख्मी हो गये. सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने जख्मी छात्रों को उपचार के लिए सदर अस्पताल भेजवाया. वहीं पुलिस के आलाधिकारी भी घटना स्थल पर पहुंच कर मामले से अवगत हुए. कुछ देर के लिए स्कूल परिसर सहित आसपास के क्षेत्रों में तनाव व्याप्त हो गया. हालांकि पुलिस के हस्तक्षेप के बाद स्थिति पर काबू पा लिया गया. फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है.जख्मी छात्र एजाज अंसारी, रेहान, साकीर, तौकीद अली, साजिद, अनश, मोजमीन और फजल रहमानी को उपचार के बाद सदर अस्पताल से घर भेज दिया गया है. पुलिस जख्मी छात्रों द्वारा दिये गये आवेदन के आलोक में कार्रवाई में जुटी है.घटना के बाद जिला मुख्यालय के बाहर से आ कर विद्यालय में पढ़ने वाले छात्रों के बीच दहशत का माहौल है. वहीं जख्मी छात्रों ने मारपीट के दौरान दो साइकिल छीन लेने का भी आरोप लगाया है.
              सदर अस्पताल में उपचाररत जख्मी छात्रों ने बताया कि वर्ग दस में पढ़ने वाले छात्र नीतीश कुमार जो विद्यालय के समीप स्थित गौरवगढ़ मुहल्ले का निवासी है, जूनियर छात्रों को बेवजह परेशान किया करता है. मंगलवार को किसनपुर प्रखंड के कटहारा-कदमपुरा एवं सिसौनी से आने वाले छात्रों से बेवजह उलझ गया. गुरुवार को भी विद्यालय में छुट्टी होने के बाद जब कटहारा-कदमपुरा एवं सिसौनी के छात्र अपने घर के लिए रवाना हुए तो नीतीश अपने अज्ञात 20-25 सिनियर छात्रों के साथ बायपास रोड में घेर कर उन लोगों के साथ मारपीट करना शुरू कर दिया. मारपीट की सूचना पर बीच बचाव करने पहुंचे विद्यालय के कुछ शिक्षकों के साथ भी दुर्व्यवहार किया गया. स्थानीय लोगों के द्वारा मामले की जानकारी सदर थाना को दी गयी. जिसके बाद एएसपी शैलेश कुमार सिन्हा, सदर एसडीओ एनजी सिद्दीकी, सदर थानाध्यक्ष रामइकबाल यादव विद्यालय पहुंचे और जख्मी छात्रों को अस्पताल भेजने के बाद विद्यालय में उपस्थित अन्य छात्रों से घटना की जानकारी ली.
            राम इकबाल यादव, सदर थानाध्यक्ष, सुपौल ने बताया कि जख्मी छात्रों को उपचार के बाद वापस घर भेज दिया गया है. आरोपी छात्र नीतीश एवं उसके अन्य साथियों की खोज सरगर्मी के साथ की जा रही है. पुलिस इस मामले में विधि सम्मत कार्रवाई करेगी.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...