28 जून 2016

गले में फंदा लगा कर नवविवाहिता ने की आत्महत्या

सुपौल जिला मुख्यालय स्थित नौ आना कचहरी रोड में मंगलवार की संध्या एक नव विवाहिता ने गले में फंदा डाल कर अपनी इह लीला समाप्त कर ली. आत्महत्या का कारण पति सहित ससुराल वालों द्वारा दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाना बताया जा रहा है. इस दौरान महिला द्वारा घर के दरवाजे को अंदर से बंद कर लिया गया था.
      सूचना पर पहुंची सदर थाना एवं महिला थाना की पुलिस द्वारा किवाड़ तोड़ कर शव को बाहर निकाला गया. इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.
      जानकारी के अनुसार नौ आना कचहरी रोड निवासी सुरेश मुखिया के पुत्र रौशन कुमार की नव विवाहिता पत्नी गुड़िया भारती का अपने ससुराल वालों से करीब छह माह से दहेज के कारण विवाद चल रहा था. करीब 15 दिन पूर्व महिला थाना में हुए आपसी समझौते के आधार पर गुड़िया ससुराल वापस लौट आयी थी. मंगलवार की सुबह पुन: विवाद होने के बाद गुड़िया ने अपने कमरे का दरवाजा अंदर से बंद कर लिया और साड़ी का फंदा बना कर पंखे से लटक आत्महत्या कर लिया. मंगलवार की संध्या करीब पांच बजे गुड़िया के ससुर सुरेश मुखिया ने महिला थाना से संपर्क कर बताया कि गुड़िया 11 बजे सुबह से घर का दरवाजा नहीं खोल रही है. शंका होने पर महिला थानाध्यक्ष प्रेमलता भूपाश्री घटना स्थल पर पहुंची और कमरे का दरवाजा तोड़ कर अंदर प्रवेश किया. कमरे के अंदर गुड़िया की लाश पंखे से लटक रही थी.
       मौके पर पहुंचे सदर थानाध्यक्ष राम इकबाल यादव ने तत्काल मृतका के ससुर सुरेश मुखिया, सास किरण देवी और ननद को हिरासत में ले लिया. मृतका के पति दो दिनों से कहीं बाहर गए हुए हैं. मृतका का मायके शहर के पुरानी दुर्गा स्थान मुहल्ले में बताया जा रहा है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...