06 जून 2016

सहरसा: मतगणना में धांधली को लेकर 4 घंटों तक किया एनएच जाम

सहरसा के सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड के सिमरी पंचायत के मुखिया पद के मतगणना में धांधली को लेकर सोमवार को सैकड़ों की संख्या में हारे मुखिया सर्मथकों ने सुबह 10 बजे से एनएच 107 के रानीबाग बाजार को बांस, बल्ला व टायर जला कर जाम कर प्रशासन विरोधी जमकर नारेबाजी किया. साथ ही सिमरी बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी चंदा कुमार का पुतला फूंका.
     प्रदर्शन कर रहे नाथेश्वर शर्मा, मिन्टु कुमार, सिराज अली, सैयद साकिब अशरफ, सैयद ईकबाल अशरफ, सिघेश्वर शर्मा, चमरू शर्मा ने बताया कि स्थानीय प्रशासन ने जानबूझ कर सिमरी पंचायत से जीते प्रत्याशी बीबी शाहिन खातुन को एक मत से पराजित करवा दिया. मतगणना में जबदस्त धांधली किया गया हैं अगर सीसीटीवी फुटेज को देखा गया तो ये बात साबित हो जायेगी कि किस प्रकार जीते हुये प्रत्याशी को हराया गया.
   जाम की सूचना पर बख्यिारपुर थानाध्यक्ष महेन्द्र प्रसाद यादव, बलवाहाट ओपी प्रभारी सुमन कुमार, सलखुआ तरूण कुमार तरूणेश, बनमा जितेन्द्र साहनी, सोनवर्षा प्रभारी ईजहार आलम सहित भारी तादाम में पुलिस बल को भेजा गया. इस बीच जिला प्रशासन द्वारा एडीएम उदय कृष्ण को प्रर्दशनकारियों से वार्ता करने के लिये भेजा गया. एडीएम ने जामस्थल पर पहुंच कर प्रर्दशनकारियों से करीब एक घंटों तक वार्ता की. प्रर्दशकारियों कि मांग थी कि पुनर्मतगणना कराया जाय.
     उधर एडीएम ने जिलाधिकारी विनोद सिह गुंजियाल से फोन पर बात कर प्रर्दशनकारियों की मांग रखी जिसके बाद कहा गया कि मंगलवार को जिलाधिकारी से पांच सदस्य एक टीम इस मामले को लेकर मिलेगें.
(रिपोर्ट: ब्रजेश भारती)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...