मधेपुरा: रंग शिविर के माध्यम से रंगमंच के विभिन्न आयामों की दी जा रही जानकारी

मधेपुरा में 17 जून से 30 जून तक सुबह 7 बजे से 10 बजे तक विश्वा पटना एवं दि आर्ट आफ ड्रामा के अंतर्गत 15 दिनों का एक रंग शिविर का आयोजन किया गया हैं,  जिसमें रंगकर्मियों को रंगमंच के विभिन्न आयामों के साथ-साथ मनोशारीरिक अभिनय की जानकारी दी जाएगी. यही नहीं, आयोजन के अंत में एक नाटक की भी प्रस्तुति की जायेगी.
    मिली जानकारी के अनुसार मधेपुरा जिला मुख्यालय के वार्ड नं. 18 में रंगकर्मी सुनीत साना के आवासीय परिसर में आयोजित शिविर का संचालन सेन्ट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ झारखण्ड से रंगमंच में मास्टर्स कर रहे छात्र विपुल कुमार तथा सहसंचालन सुनीत साना, अमित आनंद एवं मिथुन गुप्ता करेंगे. इस शिविर का उद्देश्य अधिक से अधिक नए छात्रों को रंगमंच से जुड़ने की दिशा प्रदान करना है. मधेपुरा जैसे छोटे से क्षेत्र में इस तरह के नाटकों का होना बहुत बड़ी उपलब्धि है. जाहिर है यदि इस तरह के वर्कशॉप लगातार होते रहे तो वह दिन दूर नही जब कोसी के कलाकार भी देश के नामी मंचों पर अपनी क्षमता का प्रदर्शन करते दिखेंगे.
(नि.सं.)
मधेपुरा: रंग शिविर के माध्यम से रंगमंच के विभिन्न आयामों की दी जा रही जानकारी मधेपुरा: रंग शिविर के माध्यम से रंगमंच के विभिन्न आयामों की दी जा रही जानकारी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 17, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.