08 जून 2016

रेल और ऑटो हब के रूप में विकसित होगा मधेपुरा: निवेशकों को किया गया आमंत्रित

मधेपुरा मे औधोगिक निवेश हेतु आगामी 08 जुलाई 2016 को एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित किया जाना है. मधेपुरा जिला समाहरणालय में आज जिला पदाधिकारी मो० सोहैल ने एक प्रेस कॉन्फरेंस आयोजित कर मीडिया के लोगों को जानकारी दी कि मधेपुरा जिला मे रेल इंजन कारखाना के स्थल पर काम शुरू हो चुका है, जिसके कारण शहर के औद्योगिक विकास और मधेपुरा में निवेश हेतु निवेशकों को आमंत्रित किया गया है. इसके अलावे मकई, केला आदि उत्पादों को देखते हुए खाद्य प्रसंस्करण उद्योगों की भी भी मधेपुरा में असीम सम्भावना है और इनके लिए भी निवेशकों को आमंत्रित किया जा रहा है.
        बताया गया कि इसके तहत मधेपुरा जिला को ‘रेल एवं ऑटो हब’ के रुप विकसित किए जाने का प्रस्ताव है. इस औद्योगिक निवेश आमंत्रण में दुनियाँ की बहुराष्ट्रीय कम्पनियों को आमंत्रित किया गया है. जानकारी दी गई कि बिहार औद्योगिक नीति के तहत लाभों की जानकारी लोगों को दी जायेगी और उद्योग के लिए जो भूमि की आवश्यकता होगी उसमे आओ बिहार कार्यक्रम के तहत भूस्वामियों को ये सुनहरा अवसर प्राप्त होगा कि वे औद्योगिक घरानों के साथ खुद बैठकर अपनी जमीन की दर तय कर सकेंगे.
         जिलाधिकारी मो० सोहैल ने बताया कि अगले सप्ताह मधेपुरा मे अतिक्रमण को भी हटाया जयेगा और सड़क चौडीकरण का काम भी होगा. मौके पर मीडियाकर्मियों द्वारा भी जिलाधिकारी को कई जनसमस्याओं से अवगत कराया गया. जिसपर जिलाधिकारी के द्वारा जल्द कार्यवाही का भरोसा दिलाया गया.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...