27 जून 2016

सिंहेश्वर से प्रमुख पद पर चंद्रकला देवी की जीत तो शंकरपुर से जीती अनीता देवी

मधेपुरा जिला मुख्यालय के झल्लू बाबू सभागार मे हो रहे सिंहेश्वर प्रखंड प्रमुख के चुनाव में कई रंग दिखे पर आखिरकार कड़े मुकाबले मे चंद्रकला देवी ने एक मत से मो इस्तियाक आलम को हरा दिया.
      एसडीओ संजय कुमार निराला के चंद्र कला देवी की जीत की घोषणा करते ही महागठबंघन के समर्थको मे ख़ुशी की लहर दौड गई. जदयू के दीपक यादव ने महा गठबंघन के साथ साथ इसे जनता की जीत बताया.
    जानकारी के अनुसार  बुलंद हौसले के साथ नौ समर्थको को लेकर हॉल मे प्रवेश करने वाले सिंहेश्वर के पंचायत समिति सदस्य राजद नेता जय प्रकाश यादव की पत्नी चंद्र कला देवी जीत के प्रति आस्वस्त थी, लेकिन भीतर जाते ही सारे समिकरण फेल होते दिख रहे थे. लेकिन तीन उम्मीदवारो की दावेदारी ने चंद्र कला देवी की राह असान कर दी.
      मतदान के बाद चंद्र कला देवी को सात मत मिले जबकि मो इस्तियाक को छ: मत और तीसरे युवा उम्मीदवार मुकेश यादव को सिर्फ अपने प्रस्तावक और समर्थक का साथ मिला. उसे तीन मत मिले. वहीं प्रमुख के साथ उप प्रमुख के दावेदार शंभू मंडल और कृष्णा यादव को आठ-आठ बराबर मत मिलने के बाद लॉटरी से कृष्णा यादव को विजय घोषित किया गया.
    जीत के बाद सिंहेश्वर में पूजा के बाद संवादाता को संबोघित करते हुऐ प्रमुख ने कहा यह समाजवाद की जीत है और अब प्रखंड मे विकास की नई बयार बहेगी. मौके पर सियाराम यादव, दुलार पीपराही के मुखिया पप्पू यादव, हरेन्द्र मंडल, मनोज यादव, राजेन्द्र यादव, दानी मंडल, खगेश यादव, सिकन्दर यादव, भूषन यादव, बबलू ऋषिदेव, राम लखन मंडल, नरेश यादव, आदि मौजूद थे.     
   उधर शंकरपुर प्रखंड प्रमुख के लिए हुए चुनाव में अनीता देवी प्रमुख पद के लिए और राय बहादुर यादव उप प्रमुख पद के लिए चुने गए.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...