25 जून 2016

"आपदा मंत्री चंद्रशेखर ने लोकतंत्र का गला घोंटने का काम करवाया": मधेपुरा में पुलिस पिटाई के शिकार पत्रकार के घर पहुंचे विधान सभा में प्रतिपक्ष के नेता प्रेम कुमार

बिहार विधान सभा में विपक्ष के नेता प्रेम कुमार ने मधेपुरा जिले के गम्हरिया में पुलिस पिटाई के शिकार पत्रकार डिक्शन राज से मिलने के बाद कहा कि कहा कि लोकतंत्र के चौथे स्तंभ की पिटाई इस सरकार में हुई है जो ये दर्शाता है कि पत्रकार भी अब सुरक्षित नहीं है. एसपी के समक्ष पत्रकार की पिटाई करवाई जाती है जो अपराध ही नहीं जघन्य अपराध है. इसके लिए आज ही हमलोग मधेपुरा में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जिलाधिकारी से मिलकर ऐसे पुलिसकर्मियों पर एफआईआर दर्ज करवाते हुए नौकरी से बर्खास्त करने की मांग करेंगे.
       वहीं भाजपा नेता प्रेम कुमार ने चुनाव में मतगणना की धांधली के बाद पराजित उम्मीदवार से मिलने के बाद कहा कि लोकतंत्र का गला घोंटने का काम आपदा मंत्री चंद्रशेखर ने करवाया है. उन्होंने कहा कि साथ ही लाठी गोली की सरकार अब नहीं चलेगी. इसके लिए हमलोग जिला मुख्यालय में धरना प्रदर्शन कर सरकार को उनके गलत रवैये से बाज आने का और गम्हरिया प्रखंड में पुन: चुनाव हो, इसके लिए हमलोग सड़क पर उतरने का फैसला किया है. इससे भी नहीं होगा तो हम जेल भरो अभियान की शुरुआत करेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि यह लोकतंत्र को पूरी तरह शर्मशार कर देने वाली बात है कि पत्रकार के साथ कैमरा, आईकार्ड रहने के बावजूद एसपी के समक्ष पीता जाता है तो यह एक रंजिश के तहत कार्यवाही की गई है.
    मौके पर छातापुर विधायक नीरज कुमार बबलू, पूर्व विधायक किशोर कुमार मुन्ना, भाजपा नेता विजय कुमार बिमल आदि मौजूद थे.
    इसके बाद प्रतिपक्षी नेता मधेपुरा जिला मुख्यालय में हाल में ही पिटाई से मारे गए पान दुकानदार गौतम केशरी के परिजनों से मिले और कहा कि विधानसभा में गौतम हत्याकांड का मुद्दा उठाएंगे और सरकार से गौतम के परिजनों को पांच लाख रूपये के मुआवजे की मांग करेंगे.
    जिला मुख्यालय में भूपेन्द्र नारायण मंडल और बी० पी० मंडल की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद भाजपा नेता रविन्द्र चरण यादव के आवास पर सभागार में विधान सभा में प्रतिपक्ष के नेता प्रेम कुमार ने कार्यकर्ताओं के साथ एक बैठक भी की जिसमे उन्होंने अन्य मुद्दों के अलावे केंद्र सरकार की प्रायोजित योजनाओं की विस्तार से चर्चा करते हुए कार्यकर्ताओं से इसे जन-जन तक पहुंचाने की अपील की. इस अवसर पर सैंकड़ों की संख्यां में नेता और कार्यकर्त्ता मौजूद थे.
(रिपोर्ट: मुरारी सिंह/महताब अहमद)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...