20 जून 2016

नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों के कन्धों पर दी जा रही नई जिम्मेदारियां

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के बाद नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों को आज जिले के कई प्रखंड कार्यालयों में शपथ दिलाकर उनके कन्धों पर नई जिम्मेदारियां डाली गई हैं.  
         मधेपुरा जिले के चौसा प्रखंड कार्यालय परिसर में प्रखंड विकास पदाधिकारी सह प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी मिथिलेश बिहारी वर्मा ने नव निर्वाचित सदस्यों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. शपथ ग्रहण तीन अलग-अलग भवनों में आयोजित समारोह में दिलाई गई.
    इसके अलावे उपमुखिया एव उपसरपंच का चुनाव भी कराया गया. उपमुखिया के चुनाव में पैना से लाडली खातून तथा उप सरपंच से इसररुल हक़ को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया. चिरौरी पंचायत से उपमुखिया पद से सदानंद भगत एवं उप सरपंच से घनश्याम पर्वे निर्विरोध निवार्चित घोषित किए गए. घोषई पंचायत से उपमुखिया पद से रामकिशन महतो तथा उपसरपंच से भूटकी देवी निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए. रसलपुर धुरिया में उपमुखिया पद से दो पर्चे केशो यादव और अनिरुद्ध यादव ने भरा जिसमें केशो यादव को 11 मत प्राप्त हुए और अनिरुद्ध को पांच मत प्राप्त हुए तथा एक मत रद्द करार दिया गया. इसतरह प्रखंड निर्वाची  पदाधिकारी मिथिलेश बिहारी वर्मा द्वारा केशो यादव को उप मुखिया पद से निर्वाचित घोषित किया गया. रसलपुर धुरिया से उप सरपंच के लिए दो लोगों ने पर्चा भरा जिसमें एक नंदनी देवी दूसरा रेनू देवी की ओर से था. नंदनी देवी को 13 रेनू देवी को 2 एक रद मत प्राप्त हुए और इस तरह नंदनी देवी को निर्वाचित घोषित किया गया.
    इसके पूर्व चिरौरी के मुखिया किरण देवी, पैना की बीबी इसरत, रसलपुर धुरिया की सुनिला देवी, घोषई के सुनील यादव, सरपंच में क्रमशः संतोष भगत, शाना खातून, चंद्रकला देवी और शैलेन्द्र कुमार को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई. नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों के चेहरे पर गांव की सरकार बनने पर प्रसन्नता देखी गई. इस मौके पर प्रखंड कृषि पदाधिकारी अशोक कुमार अमर, बीआरपी ओमप्रकाश प्रवे, प्रभाष कुमार यादव समेत दर्जनों पदाधिकारी उपस्थित थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...