04 जून 2016

मधेपुरा: मुखिया प्रत्याशी की जीत की ख़ुशी में पटाखा फोड़ने पर पीट-पीट कर हत्या

मधेपुरा जिले के आलमनगर प्रखंड से एक बुरी खबर है. प्रखंड के बडगाँव पंचायत से मुखिया प्रत्याशी के जीत की खुशी में एक ग्रामीण द्वारा विरोध करने के बाद एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर देने का मामला प्रकाश में आया है.
        मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को हुए मतगणना के दौरन बड़गाँव से मुखिया पद के लिए शान्ति देवी ने जीत दर्ज किया. जीत की खुशी में पटाखे छोड़ने के सवाल पर माटपीट किये जाने से 51 वर्षीय सुनील कुमार मंडल की मौत हो गई.
    इस बाबत रतवारा थानाध्यक्ष उमेश पासवान ने बताया कि मृतक सुनील कुमार मंडल के भाई संजीव कुमार के द्वारा दिये गये फर्द बयान में बताया है कि मुखिया शान्ति देवी की जीत की खुशी में जश्न मना रहे थे कि गाँव के ही भुवनेश्वर राय सहित अन्य लोग आकर पटाखा छोड़ने से मना करने लगे एवं गाली गलौज करने लगे. नहीं मानने पर लाठी डंडा एवं लोहे के रॉड से लैस होकर मारपीट करने लगे, जिससे सुनील कुमार मंडल को चोट लग गई जिसके बाद जब उन्हें प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र आलमनगर लाया गया तो डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.
    इस बाबत थानाध्यक्ष रतवारा ने बताया कि मृतक के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है एवं भुवनेश्वर राय सहित अन्य दस व्यक्ति को नामजद अभियुक्त बनाया गया है.
   दूसरी तरफ बड़गाँव में हुए विवाद के बाद स्थिति तनावपूर्ण है और पुलिस गाँव में केम्प की हुई है. घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने भुवनेश्वर राय के घर में जमकर तोड़ फोड़ किया.
उधर भुवनेश्वर राय की पत्नी रेखा देवी ने बताया कि घर में नगद रखे दो लाख रूपये और गहना जेवर सहित सभी कीमती समानों को लूट लिया. इन लोगों के द्वारा घर के सभी सदस्यों के साथ बुरी तरह मारपीट किया जिसमें अभिषेक कुमार राय सहित अन्य घायल है. वहीं रेखा देवी सहित अन्य लोगों का कहना है कि मृतक सुनील कुमार मंडल बीमार रह रहे थें उनका इलाज चल रहा था और हर्ट अटैक से उनकी मौत हुई है. परन्तु राजनेतिक साजिश के तहत हत्या का रूप दिया जा रहा है. अब पुलिस के अनुसंधान से ही हकीकत सामने आने की सम्भावना है.
(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...