01 जून 2016

बदले की नीयत से विधवा की नृशंस हत्या: गाय को जहर देकर मारने का था शक

सुपौल जिले के भीमपुर थाना क्षेत्र के ठूठी पंचायत स्थित वार्ड नं. 2 में मंगलवार की रात में जेठानी और भतीजे ने मिलकर एक महिला की गर्दन मरोड़ कर हत्या कर दी.
     घटना के बारे में 35 वर्षीय मृतका का पुत्र मुकेश (11 वर्ष) ने बताया कि वह रात में  अपनी माँ मसोमात विमला देवी के साथ घर के मचान पर सोया हुआ था. रात के करीब दो बजे उसका चचेरा भाई राजू मेहता अपनी मां सीता देवी के साथ घर के पीछे से आया और उसकी माँ को जबरन अपने कब्जे में लेते हुए मुंह में कपड़ा बांध कर बाहर की ओर घसीटने लगा. नींद खुलने पर मुकेश ने शोर मचाना चाहा लेकिन दोनों ने उसे भी जान से मार देने की धमकी देते हुए चुप रहने को कहा. फिर दोनों मां-बेटे ने मिल कर उसकी माँ की गर्दन बेरहमी से मरोड़ दिया और उसके मुंह में पॉलीथीन में भरकर लाए थाईमेट से भर दिया. घटना को अंजाम देने के बाद दोनों फरार हो गये.
  पर सुबह घटना की खबर फैलते ही चैनपुर से आये महिला के भाई सहित ग्रामीणों ने आरोपी राजू मेहता को ढुंढ कर पकड़ लिया जबकि दूसरी आरोपी उसकी माँ सीता देवी फरार होने में कामयाब रही.
   घटना की जानकारी मिलते ही थानाध्यक्ष ब्रजेश कुमार चौहान मौके पर पहुंचे जिन्हें लोगों के आक्रोश का सामना करना पड़ा. लेकिन चार घंटे के मशक्कत के बाद पुलिस शव को कब्जे में लेने में सफल रही. हत्यारोपी राजू मेहता भीमपुर पुलिस के हिरासत में है.
    घटना का कारण महिला की हत्या का आरोपी राजू की गाय की मौत बताया जाता है जिसके बारे में हत्यारोपी को शक था कि मृतका ने ही उसकी गाय को जहर देकर मार दिया. घटना के बाद कुछ लोग मुआवजे दिलाकर मामला को रफादफा करने के प्रयास में थे, पर पुलिस को खबर हो जाने के कारण उनकी मंशा पर पानी फिर गया.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...