02 जून 2016

मधेपुरा शहर में युवक की पीट-पीट कर हत्या

मधेपुरा जिला मुख्यालय के कॉलेज चौक पर के एक पान दुकानदार गौतम केशरी की बीती देर हत्या के बाद इलाका सुलग गया. परिजनों और अन्य लोगों ने जमकर हंगामा किया और सडकों पर टायर आदि जलाकर प्रशासन के लिए घंटों मुसीबत खड़ी कर दी. काफी मशक्कत और हत्यारों की गिरफ्तारी के आश्वासन के बाद आक्रोशित लोगों को मनाया जा सका.
    घटना के बारे में जानकारी देते हुए मृतक गौतम केशरी (26 वर्ष) के भाई सचिन कुमार ने बताया कि बीती रात करीब पौने बारह बजे एक अज्ञात ट्रक ने कॉलेज चौक स्थित भाई के पान की दूकान के सामने खतरनाक तरीके से ब्रेक लगाया जिसपर भाई ने उसे टोका तो ड्राइवर और खलासी उलझने के मूड में आ गए. भाई ने उनसे जाने को कहा तो वे उस समय चले गए. पर कुछ ही देर के बाद पुरानी बाजार वार्ड नं. 10 का अमित कुमार उर्फ़ छोटू ट्रक के ड्राइवर, खलासी और एक-दो अन्य लोगों के साथ वहां पहुंचा और दूकान में सोये उनके पिता को पीटने लगे और फिर गौतम केशरी को रॉड और लाठी-डंडे से जमकर पीटने लगे. भाई गिडगिडाता रहा पर उनलोगों ने मारना नहीं छोड़ा. फिर वे सभी घटनास्थल से भाग गए. इधर गौतम केशरी ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया.
    घटना के विरोध में सुबह से स्थानीय लोग आक्रोशित हो गए और सड़क जाम कर दिया. लोगों ने लाश को ठेला पर रखकर उसके साथ सड़कों पर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया और टायर आदि जलाकर आक्रोश का प्रदर्शन करने लगे.
    घंटों मशक्कत करने के बाद मधेपुरा पुलिस लाश को ले जाने में सफल हुआ, हालाँकि इस बीच में एक जगह फिर महिलाओं ने पुलिस को घेर लिया था. लोगों की मांग थी कि हत्यारे को तुरंत गिरफ्तार किया जाय और पीड़ित परिवार को न्याय दिलाया जाय.
(रिपोर्ट: मुरारी सिंह)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...