02 जून 2016

इसी 7 जून को मंगनी होने वाली थी हत्या के शिकार हुए गौतम की: लोगों ने कहा अपराधी शासन चला रहे हैं बिहार में

मधेपुरा शहर के कॉलेज चौक पर एक पान दुकानदार की हत्या के बाद लोगों का गुस्सा स्वाभाविक था. एक तरफ जहाँ मतगणना को लेकर पुलिस टी पी कालेज के नज़दीक मतगणना की तैयारी मे जुटी थी ठीक उसी के नज़दीक गौतम की हत्या कर दी जाती है.
     बता दे गौतम की एक पान की दुकान कॉलेज चौकपर है. गौतम कुमार केशरी पुरानी बाजार वार्ड नं.10 का मूल निवासी है और अपनी मेहनत और ईमानदारी से अपनी दुकान चला कर जीवन यापन कर रहा था. जबकि गौतम के पिता गंगा प्रसाद की भी दुकान पुरानी बाजार में है. गौतम अपने दुकान मे चोरी के डर से सोया करता था. मुहल्ले के लोग बताते हैं कि गौतम हँसमुख लड़का था. उसका छोटा भाई सचिन बताता है कि गौतम मँगनी सात तारीख को होने वाली थी. स्थानीय लोग घटना के बारे बताते हैं कि अचानक रात मे लगभग 11:45 के करीब गौतम के दुकान के करीब एक ट्रक ड्राइवर गौतम के दुकान मे सटा कर ट्रक लगा दिया. इस पर गौतम ने ट्रक वाले से सिर्फ इतना कहा कि इस तरह ट्रक सटा कर मत लगाएं, दुकान के सामने पाईप गया था वहाँ पर मिट्टी अभी ठीक से भरा भी नही है. इसी बात को लेकर ट्रक ड्रायवर और गौतम में बताबाती हो गई. बताया गया कि ट्रक ड्रायवर पथराहा निवासी ने ट्रक को बैक करते वक्त गौतम की दुकान को क्षतिग्रस्त भी कर दिया. इतने मे ट्रक ड्राइवर ने अपने मालिक अमित कुमार उर्फ छोटू भगत को फोन कर के बुला लिया. फ़िर किसी तरह मामला शांत हो गया और गौतम घर आ गया और झंझट की जानकारी अपने पिता को दी. गौतम के पिता पहले दुकान पर सोने चले गए और गौतम बाद में खाना खाकर जैसे ही अपनी दुकान की तरफ जा रहा था उसी समय रास्ते में स्कॉर्पियो से चार-पाँच लोग उतरे, जिसमे गौतम का पड़ोसी अमित उर्फ छोटू भगत जो ट्रक मालिक है और ड्राइवर तथा उनके सहयोगी सबों ने मिलकर गौतम को रॉड से बुरी तरह मारना शुरू कर दिया. गौतम की मौत घटना स्थल पर ही हो गई.
      दुकान में मौजूद पिता गंगा प्रसाद जब किसी के चिल्लाने की आवाज सुनकर बाहर आये तो तब तक उनकी दुनियां उजड़ चुकी थी. घटना के बाद कॉलेज चौक कई घंटे तक रणक्षेत्र मे तब्दील रहा. बाद मे एसपी ने लोगो को हत्यारे की गिरफ्तारी का भरोसा दिलाया और समझा बुझा कर जाम को हटाया. उधर हत्यारोपी पूरे परिवार समेत फरार है.
        घटना के बाद लोगों में काफी आक्रोश था और कई लोगों का कहना था कि बिहार में अपराधी शासन चला रहे हैं.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...