05 जून 2016

मधेपुरा: मतगणना केंद्र के बाहर झाड़ी में वोट डाला बैलट पेपर मिलने से सनसनी

मधेपुरा जिले के आलमनगर पूर्वी पंचायत के मुखिया पद के मतगणना के उपरान्त मतगणना स्थल के बाहर झाड़ी में मुखिया प्रत्याशी को दिए गए मत का मतपत्र मिलने से मुखिया समर्थक लोगों ने उग्र होकर प्रशासन पर जानबूझ कर मिलीभगत करने का आरोप लगाते हुए जम कर नारेबाजी करते हुए मतगणना केन्द्र के मुख्य द्वार पर उग्र प्रदर्शन किया.
        ज्ञात हो कि आलमनगर पुर्वी पंचायत के मुखिया पद के मतगणना के उपरान्त रंजु देवी ने दो मतों से नीलू पर बढ़त बना ली. इसके उपरान्त नीलू ने निर्वाची पदाधिकारी को पुर्नमतगणना कराने का आवेदन दिया. इसपर निर्वाची पदाधिकारी द्वारा पुर्नमतगणना किया गया जिसमें नीलू एवं रंजू को बराबर-बराबर मत प्राप्त हुए. परन्तु एक प्रत्याशी द्वारा इस पर सहमत नही होने से फैसला नहीं हो पाया वहीं प्रत्याशियों द्वारा निर्वाची पदाधिकारी से बारबार ठोस नतीजे पर फैसला देने का निवेदन किये जाने बावजूद निर्वाची पदाधिकारी द्वारा कोई फैसला नहीं किए जाने से मुखिया प्रत्याशी समर्थकों में आक्रोश गहराता ही जा रहा था कि मतगणना स्थल के दीवार के पास झाड़ी के नजदीक लघुशंका करने के लिए गए व्यक्तियों को मत पत्र मिला. मतपत्र मिलने की खबर फैल गई एवं समर्थकों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी.
    वहीं मतगणना स्थल के सटे झाड़ी में मुखिया प्रत्याशी नीलू के मोती के माला छाप पर मत दिए हुए मत पत्र जिसका नं. जी पी एम 002951 अंकित है एवं मतदान पदाधिकारी मुकेश कुमार का हस्ताक्षर मतपत्र पर अंकित है. बैलट पेपर मिलने की घटना ने आग में घी काम कर दिया, जिससे मुखिया प्रत्याशी नीलू के समर्थक उग्र होकर मतगणना व्यापक अनियमितता बरतने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया एवं अपने पक्ष में जीत का घोषणा करने के लिए जम कर हंगामा किया. मुखिया प्रत्याशी नीलू के समर्थकों का कहना कि मेरे मतपत्रों को साजिश के तहत फेंक कर जानबूझ कर हराने की साजिश रची गई है. यदि इस फेंके हुए मत पत्र का गणना की जाती तो भी मेरी जीत तय होती.
     हंगामे के कारण मतगणना स्थल की सूरक्षा व्यवस्था पुख्ता कर दिया गया है परन्तु समर्थकों में भारी आक्रोश कभी भी फूट सकता है. वहीं मतपत्र मतगणना स्थल के बाहर मिलने से अब सवाल यह भी उठता है कि इतनी सुरक्षा व्यवस्था के बावजूद बैलेट पेपर बाहर कैसे आ गया. बहरहाल चर्चाओं का दौर जारी है. 
(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...