सिंहेश्वर में 30 बेड के अत्याधुनिक सीएचसी का उद्घाटन

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर में 30 बेड के सीएचसी का उद्घाटन डीएम मो. सोहैल ने किया. इस अवसर पर डीएम मो. सोहेल ने कहा अति आधुनिक तकनीक से लैस सीएससी के चालू होने से इस इलाके के स्वास्थ्य सेवा में बदलाव आयेगा.
      एक लाख से अधिक आबादी वाले पीएचसी को स्वास्थ्य विभाग सीएससी में परिणत कर स्वास्थ्य सेवा में काफी बदलाव लाया जा रहा है. पीएचसी प्रभारी डा. डी. एन. चौधरी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में स्थित सुविधाओं को बताते हुए कहा कि यहां अब मरीजों के लिए 30 बेड (15 महिला और 15 पुरूष) के लिए उपलब्ध हैं, जिनमें अत्याधुनिक प्रसव कक्ष भी होंगे, जिससे अब प्रसव के लिए आई महिलाओं को सदर अस्पताल रेफर नही करना पडेगा. इसके अलावे अत्याधुनिक शल्य कक्ष, हर कमरे में सेपरेट बाथरूम लेडीज और जेंट्स के लिए,  24 ×7 आपातकालीन सेवाएं, 24×7 एम्बुलेंस की सुविधा, मरीजो के साथ परिजनों को ठहरने की सुविधा, अस्पताल परिसर में पार्किंग की भी सुविधा होगी.
    उदघाटन समारोह के लिए केयर इंडिया ने सीएससी को दुलहन की तरह सजाया. मौके पर सीएस गदाधर पांडेय, डीपीएम आलोक कुमार, डीएएम सुमित भारती, तेजेन्द्र कुमार, नवनीत चंद्र, डा. सुप्रटीमननयम, डा. हजारी प्रसाद,  डा. संतोष कुमार, डा. सदफ हयात, डा. चंद्रभान सिह, डा. आशीष,  नंद लाल यादव,  चंदन, कौशल, मनोरंजन, बीएचएम केशव कुमार, बीएमसी आनंद कुमार मौजूद थे.
सिंहेश्वर में 30 बेड के अत्याधुनिक सीएचसी का उद्घाटन सिंहेश्वर में 30 बेड के अत्याधुनिक सीएचसी का उद्घाटन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 08, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.