28 जून 2016

BNMU: स्थापना काल के 24 वर्षों के बाद पहला दीक्षांत समारोह कल, भव्य तैयारी

मधेपुरा के भूपेन्द्र नरायण मंडल विश्वविद्यालय में पहले दीक्षांत समारोह की तैयारी पूरी कर ली गई है. कल यानी 29 जून को मधेपुरा में आगमन हो रहा है महामहिम कुलाधिपति राज्यपाल महोदय का और एक भव्य कार्यक्रम में शिरकत करेंगें महामहिम.
      मधेपुरा के महान समाजवादी नेता भूपेंद्र नारायण मंडल के नाम पर स्थापित विश्वविद्यालय में स्थापना काल के 24 वर्ष बाद पहला दीक्षांत समाहरोह 29 जून को होने जा रहा है. इस मौके पर महामहिम कुलाधिपति और बिहार के राज्यपाल ने अपने आने की स्वीकृति दे दी है. महामहिम के आने और प्रथम दीक्षांत समाहरोह को सफल बनाने के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन ने अपनी तैयारी लगभग पूरी कर ली है. परिसर की साफ-सफाई से लेकर रंग-रोगन का भी काम जोर-शोर से चल रहा है. पहले दीक्षांत समारोह को लेकर सभी लोग काफी उत्साहित दिख रहे हैं वहीँ कुलपति डॉ. विनोद कुमार पूरी तैयारी पर नज़र बनाए हुए हैं.
    महामहिम के आगमन पूर्व संत अवध इंटर कालेज के मैदान में महामहिम राज्यपाल के हेलीकाप्टर के लिए हेलीपेड बनाया जा रहा हैं. महामहिम के आवासन की व्यवस्था विश्वविद्यालय के अतिथिशाला में की जाएगी. दीक्षांत समाहरोह को लेकर कुलपति डॉ. विनोद कुमार ने बताया कि बीएनएमयू बिहार में पहली बार महामहिम के हाथों छात्रों को नॉन टियरेवल डिग्री देगी जो कभी फटेगा नहीं और न ही पानी में गीला होगा. दीक्षांत समारोह व महामहिम कुलाधिपति राज्यपाल महोदय के अगवान को लेकर पुलिस प्रसाशन व जिला प्रशासन भी अपनी सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी में है. सुरक्षा को लेकर एस.पी. विकास कुमार व जिलाधिकारी मो. सोहैल खुद विश्वविद्यालय में निरीक्षण भी कर रहे हैं.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...