25 जून 2016

सहरसा: जिला परिषद चुनाव में कोसी के किंगमेकर दिनेश चंद्र यादव का फिर दिखा जादू, अरहुल देवी अध्यक्ष और उपाध्यक्ष बने छत्री यादव

सहरसा जिला परिषद की अध्यक्ष अरहुल देवी बन गई है और  उपाध्यक्ष बने राजद हैं नेता छत्री यादव. यानि कि इस पूरे प्रकरण में बिहार में सत्तारूढ़ दल के नेताओं ने अपनी ताकत एकबार फिर दर्शाई है.
     कोसी के किंग मेकर माने जाने वाले खगड़िया के पूर्व सांसद वर्तमान विधायक दिनेश चंद्र यादव के आशीर्वाद से  जिला परिषद की अध्यक्ष की कुर्सी अरहुल  देवी को मिल गई है और उपाध्यक्ष की कुर्सी पर राजद नेता छत्री यादव विराजमान हुए हैं.
       बता दें कि लगातार सहरसा जिला परिषद अध्यक्ष पूर्व सांसद वर्तमान विधायक जदयू नेता दिनेश चंद्र यादव के आशीर्वाद से ही बनते आ रहे हैं. इससे पूर्व जिला परिषद के अध्यक्ष रहे सुरेंद्रर यादव लगातार दो बार अध्यक्ष रहे  और माना जाता है कि वे भी पूर्व सांसद वर्तमान विधायक दिनेश चंद्र यादव के आशीर्वाद से पद पर काबिज हुए थे.
          जिला परिषद क्षेत्र संख्या 15 से अरहुल देवी को  अध्यक्ष पद के लिए 12 मत प्राप्त हुए जबकि रितेश रंजन की माँ ललिता रंजन को  मात्र 9 मत ही प्राप्त हो सके.  तीन सदस्यों ने क्रॉस वोटिंग किया है. वहीं उपाध्यक्ष पद के लिए छत्री यादव को 13, अरूण यादव को 5  और विपक्षी जफर आलम को 3 मत मिले.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...