30 जून 2016

मधेपुरा के पत्रकार डॉ. अमिताभ की पुस्तक का लोकार्पण किया कुलाधिपति ने

स्थापना के 24 वर्षों के बाद बीएनएमयू के प्रथम दीक्षांत समारोह में एक तरफ जहाँ मेधावी छात्रों को कुलाधिपति सह राज्यपाल रामनाथ कोविंद ने अपने हाथों से डिग्रियां देकर उनके सम्मान को आसमान पर पहुंचा दिया वहीँ इसके बाद मधेपुरा के एक पत्रकार की लिखी पुस्तक का लोकार्पण कर कुलाधिपति सह राज्यपाल रामनाथ कोविंद और शिक्षामंत्री डॉ. अशोक चौधरी ने बुद्धिजीवियों को एक सुखद क्षण की अनुभूति कराई.
        दीक्षांत समारोह के कुछ ही देर बाद विवि गेस्ट हाउस में कुछ देर के लिए विश्राम कर रहे कुलाधिपति और शिक्षामंत्री ने पत्रकार डॉ. अमिताभ कुमार की पुस्तक का लोकार्पण भी किया. पुस्तक ‘द सोशियो रिलिजियश मूवमेंट ऑफ इंडिया इन नाइंटिन्थ सेंचूरी’ के लोकार्पण के बाद लेखक को बधाई देते हुए कहा कि भागदौड़ की जिंदगी में इतनी व्यस्तता के बावजूद पुस्तकें लिखना बड़ी बात है.
      दैनिक हिन्दुस्तान के मधेपुरा ब्यूरो चीफ डॉ. अमिताभ ने बताया कि उनकी यह पुस्तक उनके शोध विषय पर आधारित है.
     इस मौके पर बीएनएमयू के कुलपति डॉ. बिनोद कुमार, टीएमबीयू के कुलपति डॉ. रामाशंकर दूबे, एलएनएमयू के कुलपति डॉ. साकेत कुशवाहा, बीएनएमयू के प्रोवीसी डॉ. जे. पी. एन झा, टीएमबीयू के प्रोवीसी डॉ. एके राय, कुलाधिपति के प्रधान सचिव बाला प्रसाद सहित अन्य गणमान्य भी मौजूद थे.
(नि.सं.)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...