28 मई 2016

जीत के बाद विजय जुलूस नहीं निकाल सकेंगे प्रत्याशी: 02 जून से होने वाली मतगणना के लिए शिविर लगाकर दिए जा रहे हैं प्रशिक्षण

मधेपुरा में 30 मई को अंतिम चुनाव के बाद 02 जून से होने वाली मतगणना के लिए प्रखंडों में शिविर लगाकर जुड़े लोगों को प्रशिक्षण दिए जा रहे हैं.
      इसी कड़ी में जिले के सिंहेश्वर प्रखंड कार्यालय परिसर में शिविर लगा कर अभ्यर्थी, गणना अभिकर्ता,  निर्वाचन अभिकर्ताओ को प्रशिक्षित करने का प्रयास किया गया. एम.ओ. नरेश चौधरी ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि मतगणना में पूरी पारदर्शिता बरती जायेगी और जिन पंचायतों की गिनती चल रही होगी उसके समर्थकों को प्रखंड कार्यालय से 200 मीटर की दूरी पर ही रह सकते हैं. मतगणना कक्ष एवं मतदान केंद्र के बाहर पर्याप्त उंचाई पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे ताकि महत्वपूर्ण घटना की वीडियोग्राफी हो सके. जिसके आधार पर गड़बड़ी करने वालो को चिन्हित किया जा सके. साथ ही किसी भी प्रत्याशी को जीत के बाद विजय जुलूस नही निकालने दिया जायेगा. मास्टर ट्रेनर निशांत ठाकुर ने कहा मतगणना दो जून से सुबह 8 बजे से  शाम 6 बजे तक होगा, जिसके लिये 20 टेबुल लगाये गए हैं.   
      मतगणना पहले शिफ्ट में 8 बजे से 12:30 बजे तक तथा दूसरे शिफ्ट में दोपहर 1 बजे से 6 बजे शाम तक होगा. सिंहेश्वर प्रखंड में प्रथम दिन सबसे पहले दुलार पिपराही के 13 और भवानीपुर के 7 वार्डों की गिनती होगी. दूसरे सत्र में सुखासन के 12 तथा कमरगामा के 8 वार्डों का परिणाम निकलेगा. 3 जून को पहली पाली में रूपौली के 15, पटोरी के 5 वार्ड, दूसरी पाली में पटोरी के 7 और सिंहेश्वर के 13 वार्डों की तथा 4 जून को पहली पाली में जजहट सबैला के 16, मानपुर के 4 वार्ड, दूसरी पाली में मानपुर के 7 और गौडीपुर के 13 वार्डों का तथा अंतिम दिन 5 जून को पहली पाली में बैहरी के 15 तथा ईटहरी गहुमनी के 5, दूसरी पाली में ईटहरी गहुमनी के 7 तथा लालपुर के 15 वार्डों की मतगणना की जायेगी. उन्होंने बताया कि एक टेबुल पर 6 पदों के मतगणना के लिए 1 प्रर्यवेक्षक और 5 गणना सहायक रहेंगे. प्रखंड मुख्यालय से निर्गत प्रवेश पत्र के बिना किसी को भी मतगणना कक्ष में नहीं जाने दिया जाएगा.
     वहीं बीईओ यदुवंश प्रसाद ने कहा सम्पूर्ण मतगणना कार्य की विडियोग्राफी की जायेगी. मतगणना मे प्रतिनियुक्त कर्मियों पर भी कडी नजर रखी जाएगी. गडबडी करने वाले कर्मियों को तुरंत मतगणना कक्ष से बाहर निकाल दिया जायेगा और उस पर कड़ी कारवाई की जायेगी.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...