31 मई 2016

पति ने परदेश साथ ले जाने से किया इंकार तो पत्नी ने कर ली आत्महत्या: प्रेम-विवाह रहा असफल

सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के बलवाहाट ओपी के खजुरी गांव में रविवार को 22 वर्षीया विवाहिता रिंकू देवी ने पति द्वारा अपने साथ परदेश नही ले जाने की छोटी सी बात पर नाराज होकर अपने ही घर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.
        घटना की सूचना मिलने पर स्थानीय बलवाहाट पुलिस लाश को कब्जे में जांच प्रारंभ कर शव का पोस्टमार्टम करा सोमवार को परिजनो को सुपुर्द कर दिया. घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार मृतिका का पति रंजीत राय गुजरात के ईमामगंज में एक प्राईवेट फैक्ट्री में काम करता है. वहीं जाने की तैयारी को लेकर इसबार पत्नी साथ जाने की जिद पर थी. पर रंजीत का कहना था कि वह गुजरात में पत्नी के भी रहने की पूरी तैयारी कर उसी साथ ले जाना चाहता था. बताते हैं कि इसी जिद की वजह से रिंकू देवी ने उस समय गले में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली, जिस समत पति रंजीत राय बलवा हाट गए थे.
इस संबंध में बलवाहाट ओपी अध्यक्ष सुमन कुमार ने बताया कि लाश का पोस्टमार्टम करा कर परिजनो को सौंप दिया गया है. तत्काल यू डी केश दर्ज किया गया, मामले की जांच की जा रही है.
    यहां बताते चले कि दो वर्ष पूर्व रंजीत राय व रिंकू देवी ने घर से भाग कर प्रेम विवाह किया था. रिंकू के पिता रामवृक्ष राय ने रंजीत राय एवं उसके परिजनो पर बहला फुसलाकर अपना बेटी रिंकू का अपहरण का मामला पुलिस में दर्ज करवाया लेकिन रिंकू ने कोर्ट में दिये बयान में अपना मर्जी से भागकर प्रेम विवाह मर्जी से करने कि बात कह मामले को समाप्त कर अपने प्रेमी रंजीत राय के साथ जीवन यापन कर रहा थी. रंजीत गुजरात में प्राईवेट नौकरी करता था कुछ दिन पूर्व ही घर आया था.
(रिपोर्ट: ब्रजेश भारती)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...