27 मई 2016

मधेपुरा में महिलाओं ने किया सड़क जाम: कंपनी के नाम पर भारी रकम ठगने का आरोप

मधेपुरा में आज करीब दर्जन भर महिलाओं ने सदर थाना के सामने सड़क जाम कर हंगामा किया. महिलायें एक कंपनी के नाम पर कुछ युवकों द्वारा उनसे लाखों रूपये ठग लिए जाने का आरोप लगाकर विरोध कर रही थी.
    मधेपुरा के पुरानी बाजार के आसपास की कई महिलाओं का आरोप था कि कुछ लड़कों ने साड़ी बेचने के नाम पर उनसे यह कहकर पांच-पांच हजार रूपये ठग लिए कि इसे उसकी कंपनी कुछ ही दिनों में ही दो गुना कर देगी. पर कई महीने के बाद भी जब उनके पैसे नहीं लौटे और इधर दो दिन पहले जब उनमें से तीन लड़के मोहल्ले में पकड़े गए तो वो अपनी मोटरसायकिल छोड़ कर भाग गए. बाद में उनके द्वारा स्थानीय लोगों पर मोटरसायकिल छीनने का आरोप मढ़ दिया गया, जो सरासर झूठा है.
    विवाद बढ़ने और मामला पुलिस में जाने पर उधर आज कंपनी (ARL Retail Pvt. Ltd.) की तरफ से एक अधिकारी थाना पहुंचा और अपनी कंपनी के टर्म्स और कंडीशन के अनुसार खुद को सही कहा. उनका कहना था कि उनकी कंपनी ‘लेग सिस्टम’ पर आधारित है और रजिस्टर्ड मेंबर जब अन्य लोगों को इससे सदस्य के रूप में जोड़ेंगे तब ही उन्हें अधिक रूपये मिलेंगे और पंद्रह दिन ने अन्दर सदस्य नहीं बढ़ाने पर उनके पैसे वापस करने का भी कोई प्रावधान नहीं है. सबों को सभी शर्ते पहले समझा दिए गए हैं और उन्हें इस व्यवसाय की अनुमति प्राप्त है.
    पुलिस मामले की जांच कर रही है. पर पुलिस के हस्तक्षेप के बाद कई महिलओं को जहाँ उनके पैसे लौटा दिए गए वहीँ कई महिलायें कंपनी के समर्थन में भी दिखी. हालाँकि इस दौरान सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एक स्थानीय पत्रकार और एक दलाल के द्वारा महिलाओं को भड़काने और कंपनी के सदस्यों से मामले को सुलझाने के एवज में डेढ़ लाख रूपये मांगे जाने की बात सामने आई है.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...