13 मई 2016

मधेपुरा: स्कूली छात्रों ने किया हंगामा, स्कूल प्रधान द्वारा अवैध राशि वसूलने का आरोप

मधेपुरा जिले के आलमनगर प्रखंड के एन के एम एन उच्च विद्यालय के छात्रों द्वारा थाना चौक स्थित आलमनगर कड़ामा को जाम करते हुए टायर जला कर उग्र प्रदर्शन किया गया.
       वर्ग 9 के छात्र अविनाश कुमार, रजनीश कुमार, सर्वेश कुमार, आशीष कुमार, सोनू कुमार, रूपम कुमार, नीतिश कुमार, रोशन कुमार समेत दर्जनों छात्रों ने स्कूल के प्रधान शिक्षक पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि रजिस्ट्रेशन के नाम पर हम लोगों से अवैध राशि की वसूली की जाती है. राशि कुछ ली जाती है और रसीद कुछ दिया जाता है. अगर हम लोगों के द्वारा जितनी राशि दिया है उतनी राशि का रसीद माँगा जाता है तो विद्यालय के प्रभारी प्रधान शिक्षक हम लोगों को रसीद देने से इंकार कर देते हैं और डांट फटकार कर रजिस्ट्रेशन नहीं करने की धमकी दी जाती है.
     जाम की सूचना मिलते हीं थानाध्यक्ष सर्वेश्वर सिंह जाम की स्थल पर पहुंचकर छात्रों को समझा बुझा कर जाम को हटवाया और छात्रों के साथ विद्यालय पहुँच कर शिक्षकों से छात्रों के इस समस्या को लेकर बात की.
     एन के एम एन उच्च विद्यालय शिक्षक संजीव कुमार ने बताया कि प्रभारी प्रधान शिक्षक नवीन पांडे चुनाव कार्य में  गये हैं. आज विद्यालय में उपस्थित नहीं है उनके द्वारा आज भर के लिए पदभार हमें दिया गया है. जब तक प्रभारी प्रधान शिक्षक नहीं आ जाते हैं तब तक जायज फीस ही लिया जायेगा. वहीं शिक्षक संजीव कुमार ने बताया कि उनके आने के बाद इस बात को लेकर बात कर ली जायेगी.
(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...