22 मई 2016

हंगामेदार पुरैनी पंचायत चुनाव: पुलिस ने चलाई लाठी, दुधमुँहे बच्चे को लेकर वोट डालने आई महिला के साथ पुलिस ने की धक्कामुक्की, गिरी जमीन पर

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के आठवें चरण में पुरैनी प्रखंड क्षेत्र के 9 पंचायत में रविवार को भारी हंगामे के बीच चुनाव हुआ. प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय पुरैनी स्थित आदर्श मतदान केन्द्र सं० 72 पर वोट डालने अपने बुथ पर देवर सास व दुधमुँहे बच्चे के साथ पहुँची रिंकी देवी अपने बूथ पर यह जानकारी लेने के लिये पूछताछ कर रही थी की उसका नाम किस बूथ पर है तो इतने में उक्त बूथ पर तैनात पुलिस बल द्वारा उसके देवर पर लाठी चार्ज कर दिया और उसके साथ धक्का मुक्की की जिससे अपने दुधमुँहे बच्चे के साथ जमीन पर गिर पड़ी.
        इसे देखकर बूथ पर मौजूद मतदाता भड़क गये और पुलिस व पब्लिक के बीच हल्की नोक झोक हुई.  इस घटना से आक्रोशित ग्रामीणों को काफी समझाने बुझाने के बाद लगभग एक घंटे बाद तीनों आदर्श मतदान केन्द्र पर मतदान दुबारा प्रारम्भ हुआ. ग्रामीणों का कहना था की पुलिस ने बेवजह मतदाताओं सहित महिला मतदाता पर लाठी चलायी है, जो गलत है. वे दोषी पुलिस कर्मी को अविलम्ब बर्खास्त करने की मांग पर अड़े हुए थे.
        बाद में मौके पर पहुँचे उप विकास आयुक्त मिथिलेश कुमार के समझाने एवं उक्त पुलिस बल पर कारवाई किये जाने के आश्वासन के एक घंटे बाद दुबारा मतदान प्रारम्भ हो सका. 

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...