09 मई 2016

BNMU: जन अधिकार छात्र परिषद् ने की विश्वविद्यालय में तालाबंदी, झुका प्रशासन

मधेपुरा के बी.एन. मंडल विश्वविद्यालय के अधिकारियों की अनदेखी से अराजक हो रहे माहौल में समस्याओं का अम्बार लग चुका है. विभिन्न छात्र संगठन जहाँ अलग-अलग समस्याओं को लेकर आन्दोलन का रास्ता अख्तियार कर लिया है वहीँ जन अधिकार छात्र परिषद् की मधेपुरा शाखा ने पीजी प्रथम सेमेस्टर के अत्याधिक शुल्क को लेकर आज विश्वविद्यालय में तालाबंदी की.
    जन अधिकार छात्र संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीकांत राय के नेतृत्व में कई दर्जन कार्यकर्ताओं ने आज बीएनएमयू के सभी पीजी विभागों में पूर्ण तालाबंदी करवा दी. छात्र संगठन की मांग थी कि पोस्ट ग्रैजुएशन फर्स्ट सेमेस्टर के लिए परीक्षा फॉर्म भरने के अत्यधिक शुल्क को कम किया जाय और साथ ही परीक्षा प्रपत्र भरने की तिथि बढ़ाई जाय.
    इस मुद्दे पर बंद को विभाग के छात्रों का भी पूर्ण समर्थन देखने को मिला और कुछ ही घंटे में विश्वविद्यालय प्रशासन झुकती नजर आई और परीक्षा शुल्क में दो सौ रूपये की कमी करते हुए फॉर्म जमा करने की तिथि भी आगे बढ़ा दी गई.
    आज तालाबंदी के मौके पर मुख्य रूप से आशीष कुमार पप्पू, अमित कुमार गुड्डू, मुकेश कुमार, दीपक कुमार, हिमांशु शेखर, शैलेन्द्र कुमार, अमोद कुमार, सोनू रंजन, पुष्कर, नितेश, संजीव समेत कई दर्जन छात्र उपस्थित थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...