11 मई 2016

'कोसी का चहुंमुखी विकास होगा और हर गाँव में बिछेगा सड़कों का जाल': मंत्री

‘कोसी का होगा चहुंमुखी विकास और हर गाँव में बिजली, पानी, स्वास्थ्य और पक्की सड़कों का बिछेगा जाल. यही नहीं आपदा की घड़ी में खड़ा उतरेगा आपका भाई और बेटा शेखर.’
      उक्त बाते मंगलवार को सूबे के आपदा प्रबंधन मंत्री प्रो.चंद्रशेखर ने मुरलीगंज प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय भतखोरा गाँव में जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान एक सभा को संबोधित करते हुए कहा. मंत्री ने मौजूद लोगों से कहा कि सूबे के मुखिया नीतीश कुमार और गरीबों के मसीहा राजद सुप्रीमो लालू यादव के प्रयास से कोसी ही नहीं, पूरे सूबे में विकास की गंगोत्री बह रही है. जहाँ कुछ कमी रह गयी है उसे जल्द पूरा किया जाएगा. हर हाल में समाज के अंतिम पायदान तक विकास की किरणें पंहुच रही है और कोई भी ऐसा गाँव नहीं बचेगा जहाँ पक्की सड़कों का जाल नहीं बिछाया जाएगा.
      उन्होंने किसान के सवाल पर कहा कि जिला प्रशासन खुद सबल है और किसानों के खेतों तक सिंचाई की व्यवस्था की जा रही है. जिले में कई जगह ख़राब पड़े स्टेट बोरिंग की मरम्मत की जा रही है और जहाँ नहीं है ऐसे जगहों पर भी सरकार की नजर है. मंत्री ने कहा कि भतखोरा गाँव के सड़क पर बसे दलित व महादलित परिवारों को सरकारी जमीन मुहैया कर उसे बसाया जाएगा. इसके लिए जिला प्रशासन को भी सूचना दे दी गयी है. मंत्री ने लोगों को आपदा से जुडी बातों पर बल देते हुए कहा कि अब आपदा से दुधारू पशु के मौत पर भी तीस हजार रुपये और बकरी की मौत पर तीन हजार तथा बिजली से मौत पर दो लाख के अलावे स्पर्शाघात एंव सर्प डंसने से मौत को भी आपदा से जोड़ने पर बल दिया जा चुका है जिसकी मंजूरी भी हो गयी है. 
     उधर प्रखंड के भैरोपट्टी गाँव में भी जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया जहाँ मंत्री ने देर रात तक लोगों को संबोधित किया. ज्ञात हो कि मंत्री के कार्यक्रम में खासकर ग्रामीण महिला सहित भारी संख्या में पुरुष मौजूद देखे गए. 
      जनसंवाद कार्यकम के दौरान वक्ताओं की कड़ी में सेवा निवृत शिक्षक नागेश्वर यादव, मो.जहीर उद्दीन, मो. नजीर साहब नूरी, सेवानिवृत थानाध्यक्ष गोसाईं ठाकुर, महेंद्र कुमार गब्बर, भूषण कुमार, बेद्नारायण सिंह, बिमल भारती, डॉ.इरफ़ान आलम, मदन यादव, बैजू यादव, मुखिया मनोज मंडल समेत कई दर्जन लोग मौजूद थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...