04 मई 2016

चौसा में प्रेम-प्रसंग के मामले में बढ़ोतरी को लेकर अपहरण के कई मामले दर्ज

मधेपुरा जिला के चौसा थाना क्षेत्र में इन दिनों प्रेम प्रसंग को लेकर कथित अपरहण की घटना बढ़ने लगी है. अभी एक विवादित अंतर्जातीय प्रेम विवाह और कथित अपहरण का मामला शांत भी नहीं हुआ था कि बीते दिन दो अलग अलग क्षेत्रों में प्रेम प्रसंग को लेकर दो अपरहण का मामला दर्ज कराया गया है.
      मामले में रसलपुर धुरिया पंचायत की निवर्तमान उप मुखिया नन्दनी देवी समेत 11 लोगों पर अपहरण का मामला दर्ज कर लिया गया है. एक मामले में पुलिस ने लड़का लड़की को बरामद कर लिया गया है, जबकि दूसरे की खोज चौसा पुलिस कर रही है.
       बताया जाता है की रसलपुर धुरिया पंचायत के ग़ांधी टोला गोड़ियारी निवासी बिपिन ठाकुर ने चौसा पुलिस को आवेदन देकर अपने ही गॉव के राहुल कुमार और पंचायत के निवर्तमान उप मुखिया नंदनी देवी समेत नौ लोगों  पर अपनी नाबालिग बहन का अपरहण कर लिए जाने का मामला दर्ज कराया है. जबकि दूसरी घटना पैना की है. पैना निवासी फारूक हुसैन ने चौसा थाना के नाराडीह निवासी अवधेश यादव एवं नवगछिया पुलिस जिला के मिल्की धोबिनिया निवासी बबलू कुमार अपनी नाबालिग पुत्री को अपरहण का मामला दर्ज कराया है. थाना को दिए आवेदन में  हुसैन ने कहा है  कि घटना को उस समय अंजाम दिया गया है जब मेरी पुत्री मेरी चचेरी बहन के साथ चिरौरी बहियार से संध्या में मजदूरी कर घर वापिस आ रही  थी कि  रस्ते में उसका अपहरण कर लिया गया.
      पुलिस ने तक्षण कारवाही करते हुवे ग़ांधी टोला गोढ़ियारी से अपहृत लड़की को बरामद कर लिया है और नामजद अभियुक्त राहुल कुमार को जेल भेज दिया है. थाना अध्यक्ष सुमन कुमार सिंह ने बताया की पैना से अपहृत लड़की की तलाश जारी है.
     उधर हाल ही में चौसा थाना में दर्ज एक मामले में करीब डेढ़ माह बाद लड़की फ़िल्मी अंदाज में कोर्ट में हाजिर हुई. सूत्रो का मानना है कि पहले तो लड़की प्रेम-प्रसंग में घर से निकली थी पर बाद में वह अपने माता पिता के साथ रहने की बात की तथा अपना अपहरण होने की बात कही जिसके बाद पुलिस द्वारा लड़की को उसके माता पिता को सुपुर्द कर दिया गया.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...