10 मई 2016

बड़ी सफलता: इंटर साइंस के स्टेट टॉपर लोकचंद्र ने किया कोसी का नाम रौशन

“मंजिलें उन्ही को मिलती हैं, 
  जिनके सपनों में जान होती है.
  पंखों से कुछ नहीं होता, 
  हौसलों से उड़ान होती है.”
  इसको सच कर दिखाया है लोकचंद्र ने जिन्होंने इंटरमीडिट साइंस विषय में स्टेट टॉपर की सफलता अर्जित की है.
           सहरसा जिले के महादेव मठ निवासी लोकचंद्र ने यह सफलता सुपौल जिले के विश्वनाथ इंटर कॉलेज भपटियाही से शिक्षा ग्रहण कर प्राप्त किया है. सुदूर इलाके के इस कॉलेज के नियमित इस छात्र की प्राथमिक शिक्षा सिमराही के एक निजी विद्यालय से हुई है, जबकि इसने पाटलिपुत्रा सेंट्रल स्कूल, परवत्ता, खगड़िया से सीबीएसई बोर्ड से 9.8 सीजीपीए के साथ माध्यमिक परीक्षा उर्तीण की थी.
        अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाने वाले लोकचंद्र के पिता सुभाषचंद्र ने मधेपुरा टाइम्स को बताया कि लोकचंद्र ने जेईई मेंस की भी परीक्षा में भी सफलता हासिल की है, जिसकी एंडवास परीक्षा में वे 22 मई को शामिल होंगे. यही नहीं उन्होंने बीसीईसी की परीक्षा भी उर्तीण की है जिसका मेंस एग्जामिनेशन 15 मई को होना है.
         लोकचंद्र की इस अद्भुत सफलता पर बीएन कॉलेज के प्राचार्य अवधेश नारायण सिंह ने हर्ष व्यक्त करते कहा कि लोकचंद्र ने ग्यारहवीं व बारहवीं की कॉलेज स्तरीय परीक्षा में भी अच्छा अंक प्राप्त किया था. उसने कॉलेज सहित जिले और कोसी का नाम रौशन किया है.
     बता दें कि लोकचंद्र के पिता वित्त रहित कॉलेज एसएमजे डिग्री कॉलेज खाजेडीह मधुबनी में भौतिकी विभाग के प्राध्यापक हैं. उसकी माता सुनीता कुमारी भी  इंटर कॉलेज खाजेडीए में समाजशास्त्र विषय की प्राध्यापक हैं.   
(सुपौल से नि.सं.)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...