14 मई 2016

चुनावी रंजिश में अपहृत बच्चे सकुशल बरामद: 20 बोतल शराब समेत दो गिरफ्तार

पंचायत चुनाव में जीत हासिल करने के लिए कई प्रत्याशी किसी भी हद तक गिरने को तैयार हैं. पूर्व के चुनावों में बिहार में शराब बाँट कर वोट बटोरने के प्रयास होते रहे हैं. इस बार शराबबंदी से कई प्रत्याशी मायूस तो हुए पर दुस्साहस कम न हुआ.
    मधेपुरा जिले के शंकरपुर प्रखंड में चुनाव की तैयारी एक मुखिया प्रत्याशी ने शराब के दम पर कर रहे थे, पर सूचना पुलिस को मिल जाने पर सारा गुड़ गोबर हो गया. मिली जानकारी के अनुसार बीती रात शंकरपुर थाना के परका गाँव में एक मुखिया प्रत्याशी के द्वारा मतदाताओं को लुभाने के लिए अवैध शराब का वितरण करने के दौरान लड़ाई की सूचना पुलिस को चली गई. परका में मुखिया प्रत्याशी बैजनाथ उर्फ़ बैजू यादव तथा बालकृष्ण यादव उर्फ़ डब्लू यादव के समर्थकों में मारपीट की खबर की जांच के क्रम में डब्लू यादव के समर्थक कुमारखंड के बरहकुरवा निवासी अलाउद्दीन जख्मी हालत में पाए गए और बताया गया कि मुखिया प्रत्याशी बैजनाथ यादव के समर्थकों ने उनके साथ मारपीट की है. इसी बीच बैजनाथ यादव के भाई गजेन्द्र यादव के द्वारा आज सुबह पुलिस को एक आवेदन दिया गया कि डब्लू यादव एवं उनके सहयोगियों द्वारा उनके दो बेटों तथा एक भतीजे का अपहरण कर लिया गया है.
    पुलिस जांच में अपहृत सुमन कुमार, अविनाश आनंद तथा अमन कुमार को थानाध्यक्ष शंकरपुर तथा ओपीध्यक्ष भतनी ने भतनी ओपीक्षेत्र के सिकियाहा के रामेश्वर यादव के घर से बरामद कर लिया गया. पुलिस ने इस सम्बन्ध में गजेन्द्र यादव और अलाउद्दीन के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर अभियुक्त की तलाश कर रही है.
    इसी क्रम में गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने परका गाँव से ही एक बोलेरो से 20 बोतल शराब बरामद किया. बोलेरो के चालक सह मालिक जीवन कुमार , साकिन- रघुनियाँ, थाना- कुमारखंड तथा शंकरपुर के अशोक यादव को गिरफ्तार किया. पूछताछ में पता चला कि मुखिया प्रत्याशी डब्लू यादा के कहने पर वे शराब बांटने मुसहरी ले जा रहे हैं. पुलिस मुखिया प्रत्याशी डब्लू यादव एक घटना में संलिप्त पप्पू राय की गिरफ्तारी के लिए भी छापेमारी कर रही है.
(नि.सं.)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...