10 मई 2016

मधेपुरा प्रखंड में चुनाव शांतिपूर्ण: प्रशासन की सख्ती रही बरकरार

जिले में पांचवें चरण के चुनाव में आज मधेपुरा प्रखंड के 17 पंचायतों में शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न हुआ. हालाँकि समाचार प्रेषण तक कई बूथों पर पहले से पंक्तियों में लगे मतदाताओं के लिए मतदान जारी है, पर किसी भी बूथ से किसी प्रकार के अप्रिय घटना की कोई सूचना नहीं है.
    प्रखंड के सभी पंचायतों के कुल 518 पदों के लिए आज सुबह से ही होने वाले मतदान के लिए वोटरों का उत्साह दिन की तेज धूप के बावजूद चरम पर दिखा. कुल 116395 मतदाताओं के लिए 236 बूथ बनाये गए गए थे. प्रखंड में पुरुष मतदाताओं की संख्यां 60764 तथा महिला मतदाताओ की संख्यां 55622 थी.
    इससे पूर्व नामांकन और स्क्रूटिनी के बाद ग्राम पंचायत के 119 पंच तथा 13 वार्ड सदस्य निर्विरोध निर्वाचित हुए थे.
    आज मतदान के दौरान पुलिस बल की भारी नियुक्ति और उनकी सक्रियता ने गड़बड़ी करने वालों के मंसूबों पर पानी फेर दिया. मतदान में कुल दो एसडीपीओ, एक एएसपी, 23 थानाध्यक्ष, 110 अन्य पुलिस पदाधिकारी तथा 710 सशस्त्र पुलिस बल तैनात रहे. मतदान के दौरान मधेपुरा के जिलाधिकारी मो० सोहैल तथा पुलिस अधीक्षक विकास कुमार बूथों पर घूमकर मतदान का जायजा लेते रहे.
    प्रखंड के मुरहो के बूथ संख्यां 217 पर पूर्व विधायक मनीन्द्र कुमार मंडल उर्फ़ ओम बाबू, जदयू प्रदेश प्रवक्ता निखिल मंडल, भाजपा के आनंद मंडल, समाजसेवी भानू मंडल समेत मंडल परिवार के कई दिग्गजों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया.
    कई बूथों पर कतार में पूर्व से लगे मतदाताओं के लिए देर शाम तक चुनाव जारी था. समाचार प्रेषण तक 65 प्रतिशत मतदान होने की खबर है.
(एमटी टीम)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...