31 मई 2016

मधेपुरा: मतगणना में बस एक दिन बाकी, तैयारी का जायजा लिया डीएम-एसपी ने

पंचायत चुनाव संपन्न होने के बाद अब मतगणना के दौरान विधि व्यवस्था को लेकर जिले के आला अधिकारियों ने सिंहेश्वर के कला भवन स्थित बज्रगृह पहुँच कर वहां का जायजा लिया और सुरक्षा व्यवस्था की जांच की है.
       मधेपुरा के जिलाधिकारी मो० सोहैल ने बज्रगृह का निरीक्षण करते हुऐ आरओ अजीत कुमार को कला भवन के बाहर भी बैरिकेटिंग करने का निर्देश दिया ताकि भगदड़ की स्थिति नही हो. उन्होंने निर्देश दिया कि बिना प्रवेश पत्र के किसी को भी मतगणना कक्ष में प्रवेश नही करने देना है. मतगणना कक्ष में मोबाइल, पानी का बोतल, बीडी, खैनी,  नशा का कोई भी समान आदि लेकर नही जाने दिया जाएगा.  
       मतगणना कक्ष में किसी भी तरह की गड़बड़ी करने वाले को तुरंत मतगणना कक्ष से बाहर निकाल देने का आदेश दिया गया है. पूरे प्रखंड कार्यालय के बाहर व्यापार मंडल से पशु चिकित्सालय तक कंटीले तार से बैरिकेटिंग किया गया है. वहीं  प्रखंड मुख्यालय में चेकिंग के लिये चार जगह चिन्हित किये गए हैं. पहला व्यापार मंडल के सामने, दूसरा थाना के आगे, तीसरा कला भवन के पीछे तथा चौथा गेट पर रहेगा. वही कला भवन के बाहर सघन जांच के बाद ही बज्रगृह में प्रवेश करने दिया जाएगा. कला भवन के सामने स्थित अभिलेख भवन में प्रेस और प्रत्याशी के बैठने की अनुमति दी गई है. अन्य प्रखंडों में भी मतगणना केन्द्रों की तैयारी का जायजा लिया जा रहा है.
         एसपी विकास कुमार ने भी पुलिस व्यवस्था का जायजा लिया. अधिकारी प्रखंड की व्यवस्था से संतुष्ट नजर आए. मौके पर एएसपी राजेश कुमार, एसडीओ संजय कुमार निराला, सीओ जय जय राम यादव आदि मौजूद थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...