‘शराबबंदी से सूबे में बढ़ रही खुशहाली’: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहरसा में

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज एक दिवसीय कार्यक्रम के तहत सहरसा पहुंचे. सूबे में पूर्ण शराबबंदी लागू करने होने के बाद मुख्यमंत्री पहली बार कोसी आये थे जहाँ कोसी क्षेत्र की 10 हजार से अधिक जीविका दीदियों ने पूर्ण शराबबंदी के लिए मुख्यमंत्री का जम कर स्वागत किया और उनके प्रति आभार जताया.
       आज मुख्यमंत्री निर्धारित समय से सुबह करीब 9.30 बजे विमान से सहरसा पहुंचे. एयरपोर्ट पर जिले और कोसी प्रमंडल के सभी बड़े पदाधिकारियों ने उनका स्वागत किया. एयरपोर्ट से मुख्यमंत्री सीधे परिसदन गए और उसके बाद जीविका महिलाओं से संवाद में शामिल हुए. इस दौरान मुख्यमंत्री जीविका से जुड़ीं महिलाओं के स्टॉल का निरीक्षण किया और दीप जलाकर समारोह का शुभारंभ किया.
    कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि शराबबंदी से सूबे में खुशहाली बढ़ रही है. उन्होंने पूरे देश में पूर्ण शराब बंदी को लेकर मुहिम छेड़ने की बात कहते हुए पूर्ण शराब बंदी पर झाड़खंड के मुख्यमंत्री को भी आड़े हाथ लिया. मुख्यमंत्री ने जीविका दीदीयों से संवाद में सात निश्चयों को सफल बनाने के लिए उनसे योगदान करने की भी अपील की.
        समारोह में प्रदेश के मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव, अब्दुल गफूर, चंद्रशेखर, मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिन्हा, डीजीपी पीके ठाकुर आदि भी शामिल थे. डीजीपी पीके ठाकुर ने कहा कि शराबबंदी लागू होने के बाद से अपराध का ग्राफ तेजी से नीचे आया है.
      दोपहर बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रमंडलीय अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा की और कोसी की कई परियोजनाओं की जानकारी भी ली. अधूरे पड़े कार्यों में तेजी लाने का निर्देश मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दिए.
‘शराबबंदी से सूबे में बढ़ रही खुशहाली’: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहरसा में ‘शराबबंदी से सूबे में बढ़ रही खुशहाली’: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहरसा में Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 03, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.