26 मई 2016

चौसा प्रखंड में छिटपुट घटना को छोड़ चुनाव शांतिपूर्ण: दो बूथों पर मारपीट में पुलिस समेत दर्जन भर घायल

मधेपुरा जिले के चौसा में आज नौवें चरण के तहत पंचायत चुनाव के लिए मतदान कराये जा रहे हैं. कुल 316 पदों के लिए 176 मतदान केन्द्रों पर आज सुबह सेमतदाताओं की लम्बी लाइन लग गई थी.

      शाम साढ़े पांच बजे तक मिली जानकारी के अनुसार चौसा प्रखंड में अभी तक छिटपुट घटना को छोड़ कर मतदान शांतिपूर्ण कहा जा सकता है. मतदान में महिलाओं के अलावे विकलांगों तथा बूढ़ों ने भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया.

      मिली जानकारी के अनुसार दो अलग अलग बूथों पर आपस में तथा पुलिस-पब्लिक में हुई भिडंत में पुलिस समेत दर्जन भर लोगों के घायल होने की सूचना है.
        बताया गया कि नवयुवक पुस्तकालय लौआलगान केन्द्र संख्या 94, 95, 96 पर पुलिस बल के साथ मारपीट में चौसा थाना के फागू राम घायल हो गए. वहीं बकर टोला में बूथ नं. 132 पर दो गुटों में मारपीट में 7 लोगों के घायल होने की सूचना है. विवाद के कारण काफी देर तक मतदान बाधित रहा.

     परन्तु चौसा में मधेपुरा के जिलाधिकारी मो० सोहैल तथा पुलिस अधीक्षक विकास के  मुस्तैद रहने के कारण स्थिति को फ़ौरन काबू में कर बाधित मतदान शुरू करवाने में प्रशासन सफल रही.

        कई बूथों पर पहले से कतार में खड़े लोगों के कारण वहां अभी तक मतदान जारी था. समाचार प्रेषण तक 65% के आसपास मतदान होने की अपुष्ट खबर मिल रही थी.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...