24 मई 2016

चौसा में चुनाव 26 मई को, थम गया प्रचार का शोर, सभी कर रहे जीत के दावे

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का नौवें चरण का चुनाव चौसा प्रखंड में गुरुवार 26 मई को होना है. इसके लिए मध्य विद्यालय चौसा स्थित कलस्टर सेंटर में सभी मतदानकर्मियों को अग्रिम राशि वितरण किया गया.
       निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ मिथिलेश बिहारी वर्मा ने बताया कि सभी मतदानकर्मियों को बूथ वार मतदान पेटी व अग्रिम राशि आज मंगलवार को वितरण किया गया. अग्रिम राशि में जिनको पहली बार ड्यूटी लगी हैं उन पीठासीन पदाधिकारी को 1750 रुपया, मतदान पदाधिकारी प्रथम को 1250 रु., मतदान पदाधिकारी द्वितीय-1250 तथा मतदान पदाधिकारी तृतीय को 750 रुपया और जिनको दूसरी बार ड्यूटी मिली है उन पीठासीन पदाधिकारी को 1050, प्रथम मतदान पदाधिकारी को 750, द्वितीय मतदान पदाधिकारी को 750 और तृतीय मतदान पदाधिकारी को 450 की दर से वितरण किया गया है.

बूथों पर होगी चाक चौबंद व्यवस्था: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को ले चौसा में होनेवाली नौवें चरण चुनाव में शांति से मतदान कराने के लिए सभी मतदान केन्द्रों पर पुलिस की तैनाती किया जायेगा. चौसा थानाध्यक्ष सुमन कुमार सिंह ने कहा कि  जवानों को मोटरसाइकिल से पेट्रोलिंग कराया जायेगा, ताकि कहीं भी कोई अपराधी चाह कर भी कोई अपराध करने की साहस नही कर सके.

थम गया प्रचार प्रसार: चौसा प्रखंड में गुरुवार को होनेवाली नौवें चरण की चुनाव को ले लगभग डेढ़ माह से प्रत्याशियों द्वारा जारी प्रचार प्रसार मंगलवार को शाम चार बजे समाप्त हो गया. अब मतदाताओं के हाथ में प्रत्याशियों का भाग्य का फैसला रह गया है. प्रत्याशियों में जिला पार्षद, मुखिया, सरपंच, पंचायत समिति सदस्य, वार्ड सदस्य व पंच पद के लिए शामिल हैं. पद वार नामांकन कराने के बाद सभी प्रत्याशी प्रचार प्रसार में जुट गये थे. प्रचार प्रसार करने में प्रत्याशियों में जीत के जज्बे के आगे चैत की कड़क धूप भी फीकी पड़ गई थी.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...