26 मई 2016

कहीं मतपेटी की हेराफेरी न हो जाए... ???

मधेपुरा जिले के बिहारीगंज स्थित हंसी मंडल महाविद्यालय कुस्थन में मतगणना केन्द्र ब्रजगृह में बक्से की हेराफेरी की आशंका को ध्यान में रखकर प्रखंड के कई प्रत्याशियों ने निर्वाचन आयोग भारत सरकार नई दिल्ली, राज्य निर्वाचन आयोग पटना, मुख्यमंत्री बिहार पटना, जिला पदाधिकारी मधेपुरा समेत तमाम वरीय पदाधिकारी को फैक्स व ईमेल कर जानकारी दी है.
      पिंकी देवी मुखिया प्रत्याशी मधुकरचक, रेखा देवी पंचायत समिति प्रत्याशी गमैल, नीलम देवी गमैल समेत अन्य कई प्रत्याशियों ने उदाकिशुनगंज थाना कांड संख्या 44/2006 का हवाला देकर लिखा है कि वर्ष 2006 में पूरे प्रखंड का ब्रजगृह उदाकिशुनगंज जेल बनाया था. उक्त जेल में मतपेटी की हेराफेरी कर किसी खास प्रत्याशी को जिताने के पक्ष में मतपेटी को तोड़ा गया था. जिसको लेकर बड़ा उपद्रव मचा था. बड़े पैमाने पर सरकारी संपति को नुकसान भी पहुंचा था. उसी को ध्यान में रखकर ब्रजगृह की सुरक्षा में अतिरिक्त अर्धसैनिक बल की टुकड़ी को लगाने समेत पूरी सुरक्षा की मांग की है, ताकि किसी भी प्रकार की गड़बड़ी किसी के द्वारा नहीं किया जा सके.
    गौरतलब हो कि उक्त मामले में बिहारीगंज से भी कई लोगों को नामजद किया गया था. उसी आशंका को देखते हुए प्रत्याशियों ने मतगणना व उसकी पूर्ण सुरक्षा किए जाने की मांग की है, ताकि किसी भी प्रकार की साजिश को नकारा जा सके.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...