“हत्या, लूट, बलात्कार, अपहरण..आखिर बिहार में ये क्या हो रहा है?”: चेतन आनंद

छात्र हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष चेतन आनंद ने राज्य में गिरती विधि-व्यवस्था पर फ्रेंड्स ऑफ आनंद के गंगजला स्थित कार्यालय में सरकार पर जमकर निशाना साधा.   
       राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री चेतन ने कहा कि, “महागठबंधन की सरकार में अपराधियों और उग्रवादियों की समानांतर सरकार चल रही है. राज्य में सुशासन शब्द मजाक बनकर रह गया है, हर जगह हत्या, लूट, बलात्कार, अपहरण, रंगदारी, चोरी, डाका का तांडव बदस्तूर जारी है. अपराधी तो अपराधी, महागठबंधन के माननीय पर से भी सूबे के मुख्यमंत्री का नियंत्रण उठ चुका है. राजद विधायक राज बल्लभ यादव एक महिला के साथ बलात्कार कर जेल जाते है तो कांग्रेस विधायक सिद्धार्थ एक नाबालिग लड़की को अगवा करता है तो सत्ताधारी जदयू विधायक सरफराज राजधानी में महिलाओ के साथ छेड़खानी करता है, वहीं विधायक गोपाल मंडल खुलेआम समारोह में हथियार उठाने तथा खून की नदियाँ बहाने की बात करता है. एक जदयू विधान पार्षद राणा गंगेश्वर राष्ट्रगान को गुलामी का प्रतीक कहते हैं तो राजद एमलसी मनोरमा देवी का बिगड़ैल बेटा गया के एक व्यवसायी पुत्र को ओवरटेक के कारण गोली मार कर हत्या कर देता है. आखिर बिहार में ये सब क्या हो रहा है?”
      श्री आनंद ने आगे कहा कि नशा भी कई तरह के होते हैं. शराब का नशा, गांजा का नशा, अफीम, तम्बाकू का नशा, धन का नशा, ताकत का नशा, यश का नशा और सत्ता का नशा. उन्होंने कहा कि बिहार के मुखिया पर यश का नशा सर चढ़ कर बोल रहा है.
      पिछले दस वर्षो में गाँव और गली-गली यहाँ तक कि मंदिर, मस्जिद और स्कूल के बगल में भी शराब की दुकान खोलकर राजस्व लूटने वाले मुख्यमंत्री अब शराबबंदी के नाम पर यश लूटने में लगे है. बुधवार को हुई बैठक में गया में गत दिनों घटित आदित्य सचदेवा हत्याकांड की एक स्वर से तीव्र निंदा की गई. बैठक के बाद फ्रेंड्स ऑफ आनंद के प्रधान महासचिव सह हम के युवा प्रदेश महसचिव राजन आनंद के नेतृत्व में संगठन और हम (से०) के कार्यकर्ताओ ने विरोध मार्च कर शहर के वीर कुवर सिंह चौक पर राज्य सरकार का पुतला दहन किया.
     पुतला दहन कार्यक्रम में हम के जिला अध्यक्ष राम-रतन ञृषि देव, पूर्व वार्ड आयुक्त अनीता कुशवाहा, कुणाल बीरू प्रवक्ता यूथ फ्रंट फ्रेंड्स ऑफ़ आनंद, मुकेश कुमार ,शतप्रकाश झा, अनिल कुशवाहा, मुकुल सिंह, विनय यादव, शंभू सिंह ‘मुख्यमंत्री’, रोहिन दास, मणि देवी, अजय झा, शैलेश कुमार बब्बू, सोनु सिंह, मो० अली भुट्टो, डिग्री सिंह, राजीव सिंह, मुंशी जी, सरोज सिंह, अंकित, अभिषेक कुमार, नयन सिंह सहित फ्रेंड्स ऑफ आनंद के दर्जनों कार्यकर्त्ता मौजूद थे.
(नि.सं.)
“हत्या, लूट, बलात्कार, अपहरण..आखिर बिहार में ये क्या हो रहा है?”: चेतन आनंद “हत्या, लूट, बलात्कार, अपहरण..आखिर बिहार में ये क्या हो रहा है?”: चेतन आनंद Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 12, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.