05 मई 2016

आलमनगर में चाक-चौबंद व्यवस्था: दियारा इलाके में लगाये गए तेज तर्रार अधिकारी

मधेपुरा जिले के आलमनगर प्रखण्ड परिसर में आयोजित मतदान शिविर में लगाये गये वरीय पदाधिकारीयों एवं सभी प्रतिनियुक्त मजिस्टेट को संबोधित करते हुए जिला पदाधिकारी मो० सोहैल ने कहा कि पिछले तीन चरण में निष्पक्ष एवं स्वच्छ मतदान जिले में कराया गया है. जैसे जैसे मतदान का चरण आगे बढ़ रहा है हमलोगों को अनुभव मिलता जा रहा है जिसे हम लोग लागू करते जा रहे हैं.
        उन्होने कहा कि कल शुक्रवार को चुनाव के दौरान असमाजिक तत्व या बूथ पर गड़बड़ी करने वालों को तुरन्त चिन्हित कर उन्हे गिरफ्तार कर कारवाई करने का आदेश दिया. उन्होने सभी पदाधिकारियों को मतदान में तेजी लाने के कई दिशा निर्देश देते हुए कहा कि जिस मतदान पर 400 से ज्यादा मतदाता हो उन पर तीन मतपेटी के साथ-साथ वोट गिराने की व्यवस्था कराने की बात कही. उन्होने कहा कि किसी भी हालत में किसी प्रत्याशी का आतिथ्य स्वीकार नहीं करना है साथ हीं किसी भी आदमी को मतदान के दौरान मतदानकर्मियों द्वारा कोई सामान लाने के लिए नहीं भेजना है. मतदान केन्द्रों पर ही खाने पीने की व्यवस्था सस्ते दर पर की गई है. उन्होने कहा कि स्वच्छ निष्पक्ष मतदान हेतु सारी व्यवस्था कर ली गई है और किसी भी मतदान केन्द्र पर गड़बड़ी की शिकायत मिलने पर पांच मिनट में जोनल बीस मिनट में डी एम,एसपी सहित अन्य पदाधिकारी पहुँच जायेंगे. उन्होने बी डी ओ आलमनगर को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि अबिलम्ब सभी मतदान केन्द्रों पर धूप से बचाव हेतु सामियाना लगाने के साथ-साथ बिजली की व्यवस्था सुनिश्चत करने को कहा.
            मौके पर पुलिस अधिक्षक मधेपुरा विकास कुमार ने मतदानकर्मी सहित पुलिस पदाधिकारी को संबोधित करते हुए कहा कि मतदान के दौरान असामाजिक तत्व सहित दबंगों की एक भी नहीं चलेगी. उन्होने कहा कि जिलावर्ती सीमा पर विशेष चौकसी रखी जायेगी और प्रखण्ड के चार पंचायत जो दियारा क्षेत्र में है उस में तेज तर्रार पुलिस अधिकारी को लगाया गया है. साथ हीं मोटर साईकिल सवार कमांडो दस्ता को भी लगाया गया है एवं भारी मात्रा में टीयर गैस से लैस पुलिस बल लाठी पुलिस बल एवं महिला पुलिस को लगाया गया है. उन्होने कहा कि प्रखण्ड के दियरा क्षेत्र में स्थित चार पंचायत किशनपुर रतवारा, खापुर, गंगापुर एवं बड़गाँव में मुस्तैदी के साथ ससमय मतदान कराना सुनिश्चित किया जाय. उन्होने किसी भी प्रत्याशी या उनके समर्थकों के पास से पांच हजार से ज्यादा राशि मिलने पर तुरन्त गिरफ्तार कर कारवाई करने का निर्देश दिया.
         इस दौरान डीडीसी मधेपुरा, एसडीओ उदाकिशुनगंज मुकेश कुमार, सभी प्रखंड के अंचलाधिकारी, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, थानाअध्यक्ष सहित अन्य अधिकारियों के साथ-साथ सभी मैजिस्ट्रेट मौजूद थे.
(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...