14 मई 2016

गम्हरिया और शंकरपुर में मामूली झड़पों के बीच चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न

मधेपुरा मे छठे चरण के पंचायत चुनाव में गम्हरिया और शंकरपुर प्रखंड के 17 पंचायत 1 लाख 15 हजार 920 मतदाताओं ने दोनों प्रखंड के 229 बूथों पर लगभग रिकार्ड मतदान किया.
    सुबह से ही मौसम ने करवट बदला और 10 बजे तक आकाश में बादल छाए रहे. हवा की नमी के कारण ज्यादा मतदाता मतदान केंद्र पर पहुंचे. हालांकि हल्की झड़पों की शिकायतें दोनों ही प्रखंड क्षेत्रों से मिली पर उसके बाद भी मतदान शांतिपूर्ण रहा. गम्हरिया के टोका बूथ पर एक प्रत्याशी ने बोगस मतदान की शिकायत की और इस पर कोई कारवाई नही होते देख सडक जाम करने का प्रयास किया, पर सड़क जाम की कोशिशों को पुलिस ने लाठीचार्ज के द्वारा विफल कर दिया.
     चुनाव में गड़बड़ी की आशंका में एक दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लिया गया जिन्हें मतदान ख़त्म होने के बाद छोड़ दिया गया. शंकरपुर में मतदान केंद्रों के बगल में खुले आम भीड़ लगा कर उम्मीदवार के एजेंट पर्ची बांटते नजर आये.
      गम्हरिया में जहाँ 75 % मतदान की खबर मिली वहीँ शंकरपुर से भी 72 % मतदान की सूचना है. बताया गया कि गम्हरिया के बूथ संख्यां 7 पर 91%, बूथ संख्यां 20 और 29 पर 90% मतदान होने की सूचना है. इन बूथों पर मतदान का इतना अधिक प्रतिशत जांच का विषय हो सकता है.
(रिपोर्ट: डॉ. आई. सी. भगत के साथ डिक्शन राज)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...